पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान जारी, सभी की निगाहें नंदीग्राम पर

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम सीट समेत 30 निर्वाचन क्षेत्रों पर बृहस्पतिवार सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया.

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान जारी, सभी की निगाहें नंदीग्राम पर

मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई

कोलकाता:

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम सीट समेत 30 निर्वाचन क्षेत्रों पर बृहस्पतिवार सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में नौ-नौ सीटों, बांकुड़ा में आठ और दक्षिण 24 परगना में चार सीटों पर कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान चल रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई. मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा.


इन 30 सीटों पर 75 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे और सभी की निगाहें नंदीग्राम सीट पर हैं, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उन्हें भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी चुनौती दे रहे हैं.निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और वहां सुरक्षा मुहैया कराने के लिए राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 210 कंपनियों को तैनात किया गया है, पूर्व मेदिनीपुर में 199, दक्षिण 24 परगना में 170 और बांकुड़ा में 72 कंपनियों को तैनात किया है. उन्होंने बताया कि टीएमसी और भाजपा सभी 30 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं जबकि माकपा 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसके सहयोगी दल कांग्रेस ने 13 तथा आईएसएफ ने दो उम्मीदवार उतारे हैं. पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आठ चरणों में हो रहे हैं. मतगणना दो मई को होगी. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)