Vikas Dubey Encounter: जिसे एक सप्ताह तक नहीं ढूंढ़ पाई पुलिस, वो गिरफ्तारी के 24 घंटे में ही मारा गया, 5 प्वांइट्स में जानें पूरी कहानी

Vikas Dubey Encounter: कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि हादसे के बाद कुख्यात अपराधरी विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और मुठभेड़ में मारा गया.

Vikas Dubey Encounter: जिसे एक सप्ताह तक नहीं ढूंढ़ पाई पुलिस, वो गिरफ्तारी के 24 घंटे में ही मारा गया, 5 प्वांइट्स में जानें पूरी कहानी

Vikas Dubey Encounter: गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर मारा गया विकास दुबे

नई दिल्ली:

Vikas Dubey Encounter:  उज्जैन से कानपुर लाये जा रहे कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) का काफिला कानपुर में हादसे का शिकार हो गया, हादसे के बाद विकास दुबे एक घायल पुलिसकर्मी की बंदूक लेकर भागने की कोशिश करने लगा. इस दौरान वह मुठभेड़ में मारा गया. कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि हादसे के बाद कुख्यात अपराधरी विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और मुठभेड़ में मारा गया. इस एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. विकास दुबे को गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस की STF उसे मध्य प्रदेश से उत्तर ला रही थी. विकास दुबे की मौत के साथ कानपुर में अपराध का अध्याय भी खत्म हो गया. 

1- बेखौफ विकास दुबे (Vikas Dubey) , 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने के बाद अपनी मुखबिरों की फौज के जरिए पूरे पुलिस महकमे को एक हफ्ते तक छकाता रहा था. गुरुवार को उसे उज्जैन के महाकाल मंदिर (Ujjain Temple) से गिरफ्तार किया गया था. जिस अपराधी को एक पूरे राज्य की पुलिस तलाश कर रही थी वह पूरे सिस्टम को आसानी से चकमा देते हुए मध्य प्रदेश तक पहुंच गया. जहां एक गार्ड द्वारा पहचाने जाने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया. 

2- गिरफ्तारी के बाद विकास दुबे (Vikas Dubey)  की पहचान को लेकर एक संशय पैदा हुआ, जिसे विकास दुबे ने खुद दूर कर दिया. पुलिस जब उसे मंदिर प्रांगण से बाहर लेकर जा रही थी तो उसने मीडिया के सामने चिल्लाकर कहा कि मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला. 

3- विकास की गिरफ्तारी के साथ सिासी चहलकदमी भी शुरू हो गई थी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की और उसे उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले सौंपने संबंधी सभी कार्रवाई जल्दी निपटाने की बात कही. 

4- विशेषज्ञों का कहना है कि विकास (Vikas Dubey)  की गिरफ्तारी नहीं हुई उसने पूरी तैयारी से सरेंडर किया है. क्योंकि पिछले एक हफ्ते के अंदर उसके कई साथी एनकाउंटर के दौरान मारे गए थे. गिरफ्तारी के बाद उसकी निगाहें लगातार किसी को ढूंढ रही थी. पुलिस की गिरफ्त के दौरान उसने कई नाम भी पुकारे, लेकिन यह नाम विकास दुबे की मौत के साथ रहस्यों की दुनिया में दफ्न हो गए. 


5- गुरुवार की रात यूपी एसटीएफ का दल विकास को लेकर कानपुर के लिए रवाना हुआ. भौंती के निकट विकास का काफिला हादसे का शिकार हो गया. एक्सीडेंट के बाद वह एक घायल पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश करने लगा. पुलिस टीम द्वारा पीछा कर उसे घेर कर सरेंडर करने के लिए कहा गया. पुलिस (UP Police Statement) द्वारा जारी बयान के अनुसार विकास ने पुलिस की टीम पर फायर कर दिया. आत्मरक्षा में विकास घायल हुआ. जिसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: एनकाउंटर में विकास दुबे ढेर, उज्जैन से कानपुर ला रही थी UP STF