विज्ञापन
This Article is From Feb 19, 2022

VIDEO : एयर इंडिया के पायलटों ने ब्रिटेन में तूफान के बीच की लैंडिंग, उनके कौशल की हुई तारीफ

एयर इंडिया के पायलट कैप्टन अंचित भारद्वाज और आदित्य राव ने तूफान यूनिस के बीच विमान पर पूरा नियंत्रण रखते हुए उसे कुशलता से उतारा

VIDEO : एयर इंडिया के पायलटों ने ब्रिटेन में तूफान के बीच की लैंडिंग, उनके कौशल की हुई तारीफ
हीथ्रो एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान तूफान के बीच उतरा.
नई दिल्ली:

एयर इंडिया की दो उड़ानों के पायलटों ने शुक्रवार को दोपहर में अपने बोइंग ड्रीमलाइनर विमान को लंदन के हीथ्रो में सुरक्षित उतारकर विशेषज्ञता और कौशल का प्रदर्शन किया. यह तब हुआ जब तूफान यूनिस के कारण  सैकड़ों उड़ानें लेट, डायवर्ट हुईं या फिर रद्द कर दी गईं. लेकिन कैप्टन अंचित भारद्वाज और आदित्य राव तूफान में भी अपने विमान पर नियंत्रण कायम रखे रहे.

तूफान ने हीथ्रो रनवे 27L को भारी प्रभावित किया. इस दौरान एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग होने पर 'बिग जेट टीवी', जो कि एक YouTube चैनल है और विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ को लाइवस्ट्रीम करता है, ने भारतीय पायलटों की प्रशंसा की. कमेंटेटर ने कहा, "बहुत कुशल भारतीय पायलट हैं." 

एयर इंडिया ने भी अपने पायलटों की तारीफ की. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, "हमारे कुशल पायलट लंदन में उतरे, जबकि जब कई अन्य एयरलाइंस यह नहीं कर सकीं."

कई विमानों को हवाई अड्डे के चारों ओर अपनी लैंडिंग या चक्र को रद्द करने के लिए मजबूर किया गया था जिसे "गो-अराउंड" कहा जाता है.

तूफान यूनिस को लेकर शुक्रवार को लंदन के लिए पहली बार मौसम का "रेड" अलर्ट जारी किया गया था. सन 1987 में ब्रिटेन और उत्तरी फ्रांस में आए "ग्रेट स्टॉर्म" के बाद यह यूरोप में आए सबसे शक्तिशाली तूफानों में से एक था.

तूफान यूनिस के कारण पश्चिमी यूरोप में उड़ानें, ट्रेनें और फेरी भी बुरी तरह बाधित हुई हैं. स्टॉर्म यूनिस से इंग्लैंड में 140,000 से अधिक घरों और आयरलैंड में 80,000 घरों और व्यवसायों को बिजली चली गई है. लाखों लोग इस तूफान से प्रभावित हुए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com