विज्ञापन
This Article is From Sep 26, 2015

वीरभद्र सिंह और फारूक़ अब्दुल्ला को नोटिस - 'बंगला खाली करो'

वीरभद्र सिंह और फारूक़ अब्दुल्ला को नोटिस - 'बंगला खाली करो'
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री फारूक़ अब्दुल्ला और कांग्रेस के दिवंगत नेता अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया है।

मंत्रिमंडल की आवास संबंधी समिति (सीसीए) ने इस साल अप्रैल में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सिंह के बंगले के आवंटन को रद्द कर दिया था लेकिन सिंह उसमें बने रहे इसलिए संपदा निदेशालय ने बंगला खाली करने का नोटिस जारी कर दिया।

शहरी विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सिंह ने इस मकान में बने रहने की इजाजत दिये जाने के लिए संपदा निदेशालय को लिखा है। हिमाचल के प्रतिनिधि इस मुद्दे के समाधान के लिए 29 सितम्बर को संपदा निदेशालय के अधिकारियों से मुलाकात करने वाले हैं।

फारूक़ अब्दुल्ला और सरोज कुमारी को भी नोटिस

अधिकारी ने बताया कि सिंह के अलावा फारूक़ अब्दुल्ला और कांग्रेस के दिवंगत नेता अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी को भी सरकारी बंगले को खाली करने के लिए कुछ दिनों पहले नोटिस दिया गया है ।

सरोज कुमारी को साल 2011 में अर्जुन सिंह के निधन के बाद केनिंग लेन के बंगले में बने रहने की इजाजत दी गई थी। यूपीए सरकार ने उन्हें 2016 तक इस बंगले में रहने की इजाजत दे दी थी, जबकि राजग सरकार ने आवंटन को रद्द करके बंगला खाली करने को कहा है।

फारूक अब्दुल्ला 2014 में सरकार से हटने के बाद भी तीन मूर्ति लेन के सरकारी मकान में रह रहे हैं। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा के आधार पर उन्हें उस मकान में बने रहने की इजाजत देने के लिए शहरी विकास मंत्रालय को मौखिक रूप से कहा था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
वीरभद्र सिंह और फारूक़ अब्दुल्ला को नोटिस - 'बंगला खाली करो'
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com