उत्तराखंड चुनाव : कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यशपाल आर्य को बाजपुर से टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें बाजपुर सीट से यशपाल आर्य को भी टिकट दिया गया है. यशपाल आर्य कुछ महीनों पहले ही बीजेपी से कांग्रेस में लौटे हैं.

उत्तराखंड चुनाव : कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यशपाल आर्य को बाजपुर से टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी

नई दिल्ली:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें बाजपुर सीट से यशपाल आर्य को भी टिकट दिया गया है. यशपाल आर्य कुछ महीनों पहले ही बीजेपी से कांग्रेस में लौटे हैं. हालांकि उनका कांग्रेस से पुराना नाता रहा है, लेकिन कांग्रेस में बगावत के वक्त वो भी पार्टी से अलग हो गए थे. 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की.
उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोडियाल श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह को चकराता (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. शुक्रवार को ही पार्टी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और हरक सिंह रावत का नाम पार्टी की पहली सूची में नहीं है.

भाजपा के पूर्व मंत्री यशपाल आर्य, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे, को उनके बाजपुर (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश, जिनका पिछले साल जून में निधन हो गया था, के बेटे सुमित हृदयेश को हल्द्वानी विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है.

ln52jing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कांग्रेस पहाड़ी राज्य में भाजपा से सत्ता वापस लेने की कोशिश कर रही है. उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे आएंगे.