दिल्ली के चर्चित उपहार सिनेमा में फिर से लगी आग, याद आई 1997 की घटना जब गई थीं 59 जानें

रविवार की सुबह फायर डिपार्टमेंट के पास ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली, टीम जब वहां पहुंची तो पता चला कि आग उपहार सिनेमा हॉल में लगी है. बता दें कि इस सिनेमा हॉल में इससे पहले 1997 में आग लगी थी जिसमें 59 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

नई दिल्ली:

दिल्ली के चर्चित उपहार सिनेमा हॉल में एक बार फिर आग लगने की घटना हुई है. रविवार की सुबह फायर डिपार्टमेंट के पास ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली, टीम जब वहां पहुंची तो पता चला कि आग उपहार सिनेमा हॉल में लगी है. बता दें कि इस सिनेमा हॉल में इससे पहले 1997 में आग लगी थी जिसमें 59 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

अधिकारियो ने बताया कि थियेटर की बालकनी और एक मंजिल पर लगी आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. दिल्ली दमकल सेवा विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार तड़के 4.46 बजे फोन पर उपहार सिनेमाघर में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की नौ गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना की गईं. गर्ग के मुताबिक, सिनेमाघर में मौजूद सीट, फर्नीचर और कबाड़ में आग लग गई थी, जिस पर सुबह करीब 7.20 बजे काबू पा लिया गया. 13 जून 1997 को इसी सिनेमाघर में लगी भीषण आग में 59 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए थे. 

गौरतलब है कि 13 जून 1997 को हुए उस घटना में आरोपी  सुशील अंसल और गोपाल अंसल को हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगा था. हाईकोर्ट ने निचली अदालत की सात साल की सजा को निलंबित करने से इनकार कर दिया था. सुशील अंसल और गोपाल अंसल समेत अन्य आरोपियों की याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था. बताते चलें कि यह सिनेमा हॉल 1997 से ही बन्द है.

ये भी पढ़ें- 
पहली बार बतौर ब्रिटिश PM भारत आ रहे हैं बोरिस जॉनसन, यूक्रेन युद्ध के बीच पीएम मोदी से दिलचस्प रहेगी मुलाकात

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान झड़प, अमित शाह ने पुलिस अफसरों से की बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : उपहार कांड में अंसल बंधुओं को झटका, दिल्ली HC ने सात साल कैद की सज़ा को निलंबित करने से किया इंकार