VIDEO: यूपी में पंचायत चुनाव के बाद हिंसा, बाराबंकी में घरों की छतों से फेेंके गए हथगोले, 8 घायल

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया कि जहांगीराबाद थाना के ग्राम बेरिया में प्रधानी के चुनाव में हार-जीत को लेकर हथगोले चले थे. मामले में पीएससी तैनात कर दी गई है.

लखनऊ:

UP Panchayat Chunav: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पंचायत चुनाव का परिणाम अब हिंसक रूप लेने लगा है. यहां एक दिन पहले चुनावी वर्चस्व को लेकर दो पक्षों के बीच जबरदस्त मारपीट हुई, जिसमें एक शख्स को लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिय गया. जिसके बाद दबंगों ने घर की छतों पर हथगोले फेंके. इसमें आठ लोग घायल हुए हैं जो जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं. काफी देर तक दबंगों का तांडव गांव में चलता रहा. इस दौरान प्रत्यक्षदर्शियों ने हथगोले फेंके जाने का वीडियो मोबाइल में कैद कर लिया. घटना बाराबंकी जनपद के थाना जहांगीराबाद इलाके के बेरिया गांव की है. 

मतगणना में हेराफेरी का आरोप, नाराज़ भीड़ ने पुलिस चौकी में लगाई आग, फूंकी गाड़ियां


पंचायत चुनाव के परिणामों के बाद दबंगों ने लाठी-डंडों से वसीम नाम के शख्स पर जानलेवा हमला कर दिया. घायल वसीम के मुताबिक, वह चुनावी तकरार में हो रही लड़ाई को शांत कराने गए थे. गंभीर रूप से घायल वसीम को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. जिसके बाद बवालियों ने घर की छतों से हथगोले फेंके, इसमें आठ लोग घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने बलपूर्वक मामला शांत कराया. हालात के मददेनजर दूसरे दिन गांव पीएससी तैनात कर दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया कि जहांगीराबाद थाना के ग्राम बेरिया में प्रधानी के चुनाव में हार-जीत को लेकर हथगोले चले थे. इस मामले में पीएससी तैनात कर दी गई है. गिरफ्तारी के लिए सीओ सिटी के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गई है. इस पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.