नोएडा में रहते हैं तो अपनी गाड़ी पर आज ही लगवा लें हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट, वर्ना भरें भारी जुर्माना

नोएडा में अपनी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आज आखिरी तारीख है. इसके बाद भी प्लेट इंस्टॉल न करवाने वाले लोगों भारी जुर्माना देना पड़ सकता है.

नोएडा में रहते हैं तो अपनी गाड़ी पर आज ही लगवा लें हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट, वर्ना भरें भारी जुर्माना

नोएडा में गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने का आखिरी मौका. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आज आखिरी तिथि है. इसके बाद प्लेट नहीं लगवाने वाले वाहन चालकों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि अभी तक गौतमबुध नगर जनपद में सिर्फ 50 प्रतिशत वाहनों पर ही हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगावाई है.

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) प्रशांत तिवारी ने बताया कि 15 अप्रैल तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवाने का अंतिम दिन सरकार ने तय किया था. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार की रात 12 बजे के बाद यह समय सीमा खत्म हो जाएगी.


उन्होंने बताया कि नोएडा में अब तक करीब 7.5 लाख वाहन पंजीकृत है और दूसरे जिले तथा अन्य राज्यों में पंजीकृत करीब ढाई लाख वाहन गौतम बुद्ध नगर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इन सबको मिलाकर नोएडा की सड़कों पर तकरीबन 10 लाख गाड़ियां चल रही हैं जबकि अब तक 3.7 लाख वाहनों में ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि इन प्लेटों को लगवाने के मामले में गौतमबुद्ध नगर का रिकॉर्ड बहुत खराब है. उन्होंने बताया कि 3,78,319 वाहनों पर ही ये प्लेटें लगी हैं और इसमें 1,33,750 वाहन पुराने हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)