यह ख़बर 13 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : छेड़खानी से परेशान लड़की ने खुद को आग लगाई

खास बातें

  • छेड़खानी से परेशान होकर छात्रा ने खुद को घर में आग लगा ली, छात्रा 90 फीसदी जल चुकी है। उधर, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
यूपी/ मुरादाबाद:

देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए भले ही कितने दावे किए जा रहे हों, लेकिन हालत बहुत ज्यादा बेहतर नहीं हैं, खासकर उत्तर प्रदेश में शायद कानून व्यवस्था नाम की चीज ही नहीं बची है। दरअसल, मुरादाबाद में दो दिन पहले सिविल लाइंस थाना क्षेत्र हरथला में दबंगों ने कक्षा नौ की छात्रा नर्गिस के साथ दुष्कर्म की कोशिश की थी, लेकिन जब उसने विरोध किया तो मारपीट कर घायल ही नहीं किया, उसके कपड़े भी फाड़ दिए थे।

मानसिक रूप से परेशान होकर छात्रा ने खुद को घर में आग लगा ली। छात्रा 90 फीसदी जल चुकी है और उसके परिजन न्याय की भीख मांग रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया है।

वैसे, दो दिन पहले पीड़ित छात्रा नर्गिस ने परिजनों के साथ जाकर पुलिस में आरोपी का नाम लेकर शिकायत दर्ज करवाई  थी, लेकिन पुलिस ने दबंगों पर कार्रवाई करने के बजाय पीड़िता को ही टरका दिया। इस अपमान ने छात्रा को अन्दर ही अन्दर तोड़ दिया और उसने सुबह आत्मघाती कदम उठाते हुए खुद को आग के हवाले कर दिया। बहरहाल, छात्रा अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। हालत नाजुक होने के चलते छात्रा को सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया है।

गौरलतब है कि दो दिनों तक दरिंदे युवक खुलेआम घूमते रहे, जिससे युवती मानसिक रूप से काफी परेशान थी, क्योंकि दबंगों ने युवती को धमकी दी थी कि यदि पुलिस से शिकायत की तो उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुरादाबाद में शायद दबंगों को मुरादाबाद पुलिस का बिलकुल भी खौफ नहीं है, तभी तो हर दिन छात्राएं शिकार हो रही हैं। फिलहाल, एसपी सिटी महेंद्र यादव ने बताया कि एक आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया है।