यूपी सरकार नौजवानों को रोजगार देने के लिए मिशन मोड में काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 1438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र वितरित किए.

यूपी सरकार नौजवानों को रोजगार देने के लिए मिशन मोड में काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath ने नवनियुक्त जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi aditynath) ने कहा है कि उनकी सरकार नौजवानों को रोजगार दिलाने के लिए मिशन मोड में काम करेगी. मिशन रोजगार (Employment) के तहत विभिन्न विभागों, संस्थाओं एवं निगमों के बीच समन्वय स्थापित किया जाएगा ताकि युवाओं के लिए पर्याप्त अवसर सृजित किए जा सकें. राज्य में हाल ही में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की भर्ती संपन्न हुई है, जबकि यह लंबे समय तक अदालत में लटकी रही थी.


मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 1438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र वितरित किए.योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार की नीति है कि पूरी निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं भेदभाव रहित ढंग से विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए. प्रदेश सरकार विभिन्न पदों पर युवाओं का चयन एवं नियुक्ति उनकी योग्यता और क्षमता के आधार पर कर रही है. इससे उनकी ऊर्जा और कौशल का प्रदेश के विकास के लिए भरपूर इस्तेमाल किया जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नए इंजीनियरों से बात की और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता जैसे अच्छे जनप्रतिनिधियों और सरकार का चुनाव करने पर निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से ही काम किया जाता है. यूपी के सीएम ने भरोसा जताया कि जिस निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, उसी तरह वे पूरी निष्ठा, तन्मयता एवं प्रतिबद्धता के साथ अपना फर्ज निभाएंगे. जलशक्ति विभाग द्वारा अभियन्ताओं का निष्पक्ष चयन एवं पदस्थापन अन्य विभागों के लिए उदाहरण है. इससे जलशक्ति विभाग की ताकत बढ़ेगी.