UP: विधान परिषद की 12 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक विधान परिषद की इन 12 सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना आगामी 11 जनवरी को जारी होगी और 18 जनवरी तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे.

UP: विधान परिषद की 12 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित

इस चुनाव में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा भी उम्मीदवार हैं.(फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधान परिषद (UP MLC Elections) की 12 सीटों के लिए चुनाव का कार्यक्रम बुधवार को घोषित कर दिया गया. परिषद की इन 12 सीटों पर निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल आगामी 30 जनवरी को पूरा हो रहा है. इनमें प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, विधान परिषद के सभापति रमेश यादव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल हैं. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक विधान परिषद की इन 12 सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना आगामी 11 जनवरी को जारी होगी और 18 जनवरी तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 21 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 28 जनवरी को होगा और उसी दिन शाम को मतगणना भी की जाएगी.

EVM बैन कर बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने वाली याचिका SC में खारिज

गौरतलब है कि विधानसभा सदस्यों की मदद से निर्वाचित होने वाले 12 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल आगामी 30 जनवरी को पूरा हो रहा है. विशेषज्ञों के अनुसार विधानसभा सदस्यों की संख्या बल के आधार पर भाजपा इनमें से 9 या 10 सीटें जीत सकती है.


Video: देश-प्रदेश : एमपी में मंत्रिमंडल विस्तार कल, राम मंदिर के नींव निर्माण में अड़चन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)