विज्ञापन
This Article is From Feb 10, 2022

नोएडा में ऐसे-ऐसे 'मॉडल बूथ': सेल्फी प्वाइंट, म्यूजिक सुनने से लेकर किताब पढ़ने तक के खास इंतजाम, देखें VIDEO

Assembly Elections 2022 : इस बार मतदान करने आए वोटरों के लिए कुछ खास बूथ बनाए गए हैं, जो आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

UP Election 2022 : वोटरों के लिए बनाए गए मॉडल बूथ

नोएडा:

Assembly Polls 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज सुबह 7 बजे से जारी है. वहीं इस बार मतदान करने आए वोटरों के लिए कुछ खास बूथ बनाए गए हैं, जो आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. नोएडा के एक मॉडल बूथ को गुब्बारों से बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. साथ ही इस बूथ पर सेल्‍फी प्‍वाइंट भी बनाए गए हैं. वोट करने आए मतदाता सेल्फी लेते दिखाई दिए. 

इस मॉडल बूथ पर लोगों के बैठने के लिए वेटिंग एरिया बना है. वेटिंग एरिया में लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां रखी गई हैं. पहली बार वोट डालने वालों का पहला अनुभव यादगार रहे, उसके भी इंतजाम किए गए हैं. उन्हें कार्ड दिया जा रहा है. 

किसानों का गढ़ कहलाने वाले पश्चिमी UP से शुरू हुआ चुनावी 'महासमर' : 10 अहम बातें

नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने बताया कि हम चुनाव को एक पर्व की तरह मना रहे हैं. लोग खुशी के माहौल में आ रहे हैं. उनके लिए वेटिंग एरिया बना हुआ है. लाइट म्यूजिक और पढ़ने के लिए किताब के भी इंतजाम किए गए हैं. मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. 

चुनाव को लेकर जिले में 1840 बूथ बनाए गए हैं. इनमें से 250 से ज्यादा आदर्श बूथ हैं. साथ ही सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. पारामिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है. लगातार निगरानी की जा रही है.  डीएम सुहास एल वाई ने अपील की है कि लोग लोग वोटिंग के लिए आएं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com