यूपी चुनाव: प्रचार में दिख रहा युवा जोश, मुलायम-सोनिया जैसे नेता हुए 'रिटायर'

यूपी चुनाव: प्रचार में दिख रहा युवा जोश, मुलायम-सोनिया जैसे नेता हुए 'रिटायर'

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार एक बड़ा बदलाव देखने को मिला जहां पार्टियों के दिग्गज एवं वरिष्ठ नेताओं की जगह पहले दो चरण में प्रचार की कमान युवा पीढ़ी के हाथों में दिखी. राज्य में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी तक प्रचार अभियान से नदारद रहे हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहला चरण समाप्त होने और कल दूसरे चरण का प्रचार थमने तक कोई वरिष्ठ नेता प्रचार करता नजर नहीं आया.

सपा और कांग्रेस के चुनाव पूर्व गठबंधन के बाद से अखिलेश यादव और राहुल गांधी ही चुनाव अभियान की बागडोर संभाले दिख रहे हैं.

मुलायम सिंह ने जहां खुद को पहले दो चरणों में प्रचार से अलग रखा, वहीं सोनिया गांधी खराब सेहत के चलते प्रचार का हिस्सा नहीं बन पाई.

पारिवारिक विवाद के बाद सपा नेता शिवपाल यादव ने भी पार्टी के लिए प्रचार न करने की ठानी और खुद को अपने विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर :एटा: तक ही सीमित रखा.

शिवपाल ने प्रचार के दौरान पार्टी में चल रहे विवाद के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए 11 मार्च को एक नई पार्टी का गठन करने का ऐलान भी किया है . 11 मार्च को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com