UP Corona Cases: उत्तर प्रदेश में सामने आये कोरोना वायरस के 23 नये मामले, एक और मरीज की मौत

UP Corona Cases: उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 23 नये मामले सामने आये जबकि एक और व्यक्ति की इस वायरस के चलते मौत हो गयी.

UP Corona Cases: उत्तर प्रदेश में सामने आये कोरोना वायरस के 23 नये मामले, एक और मरीज की मौत

UP Corona Cases: राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,08,793 हो गया है

लखनऊ:

UP Corona Cases: उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 23 नये मामले सामने आये जबकि एक और व्यक्ति की इस वायरस के चलते मौत हो गयी. सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में एक और कोविड-19 मरीज की मौत होने से अब तक 22,774 रोगियों की मौत हो गई और 23 नये मरीज मिलने से अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,08,793 हो गया है. बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में जौनपुर जिले में एक मरीज की मौत हो गयी जबकि, प्रयागराज से तीन, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बाराबंकी, कन्नौज और उन्नाव से दो-दो और लखनऊ, मैनपुरी, वाराणसी, कानपुर नगर, आगरा, झांसी, सिद्धार्थनगर, भदोही, बस्ती और मिर्जापुर से एक-एक नये मामले सामने आए.

महाराष्ट्र में अब तक 'डेल्टा प्लस' वैरिएंट के 45 केस आए, सबसे ज्यादा 13 मामले जलगांव से

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 43 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं और अब तक 16,85,449 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. बयान के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.15 लाख से ज्यादा नमूनों की कोविड-19 जांच की गई और अब तक 6.76 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है.

CoWIN पर रजिस्टर कर भारत में अब विदेशी नागरिक भी लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

इस बीच एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि भारत सरकार की ओर से नए निर्देश प्राप्त हुए हैं जिसके तहत सड़कों पर घूम रहे बेसहारा, भिखारियों आदि का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है. प्रवक्ता ने बताया कि इसके लिए समाज कल्याण विभाग को टीकाकरण केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया जा रहा है.

प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों और स्कूल बसों में तैनात कर्मचारियों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वैध दस्तावेजों के साथ राज्य में रहने वाले विदेशियों का भी उनके पासपोर्ट के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कैसे अलग है जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन, जानिए



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)