'थोड़ा ज़्यादा बोल गए' : सपा-RLD गठबंधन को समर्थन देने के 24 घंटे के भीतर नरेश टिकैत का यू-टर्न

यूपी चुनाव में सपा और आरएलडी गठबंधन को खुला समर्थन देने के 24 घंटे के भीतर ही भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने यू-टर्न ले लिया है.

'थोड़ा ज़्यादा बोल गए' : सपा-RLD गठबंधन को समर्थन देने के 24 घंटे के भीतर नरेश टिकैत का यू-टर्न

मिलने आने वाले हर दल के लोगों का स्वागत : नरेश टिकैत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) से पहले राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के बीच समर्थन जुटाने की होड़ लगी हुई है. इस बीच, भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने रविवार को सिसौली में खुलेआम बुढ़ाना विधानसभा से रालोद और सपा (RLD-SP) गठबंधन के उम्मीदवार राजपाल बालियान के समर्थन में वोट देने को कहा. हालांकि, इस अपील के बाद आलोचना होने पर टिकैत अब अपने बयान से मुकर गए हैं. उन्होंने कहा कि हम किसी राजनीतिक पार्टी को समर्थन नहीं कर रहे हैं.

यूपी चुनाव में सपा और आरएलडी गठबंधन को खुला समर्थन देने के 24 घंटे के भीतर ही भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने यू-टर्न ले लिया है. अपने पिछले बयान से पलटते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि "हम चुनाव में किसी का भी समर्थन नहीं कर रहे हैं". 

पिछले बयान को गलत बताते हुए नरेश टिकैत ने कहा, "वह कुछ ज़्यादा ही बोल पड़े थे, जो ग़लत है." उन्होंने साफ किया कि संयुक्त किसान मोर्चा ही सर्वोपरि है और यदि हम उससे अलग जाते हैं तो फिर वो हमें बाहर भी कर सकते हैं. 

दरअसल, शनिवार को किसान भवन में जुटे लोगों के बीच उन्होंने सपा-आरएलडी के उम्मीदवार को समर्थन देने बात कही थी, लेकिन अब उनका कहना है कि उनसे मिलने आने वाले हर दल के लोगों का स्वागत है, लेकिन वो किसी का समर्थन नहीं करेंगे. पिछली बार बीजेपी को समर्थन देना उनकी गलती थी. इस बार सभी पार्टियों का घोषणा पत्र देखेंगे. 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की थी. टिकैत ने यहां सिसौली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस गठबंधन के प्रत्याशियों को राज्य के लोग समर्थन देंगे.

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन खत्म होने के बाद कई सियासी पार्टियों के नेता लगातार राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) और नरेश टिकैत से मुलाकात करते रहे हैं. अभी हाल में शिवसेना सांसद संजय राउत ने राकेश टिकैत से मुलाकात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: इन चुनावों में किसानों से जुड़े मुद्दे सबसे अहम बनकर उभरे : राकेश टिकैत