'यदि उन्‍हें पापड़ी चाट से एलर्जी है तो फिश करी खा सकते हैं': केंद्रीय मंत्री नकवी का TMC सांसद ओ'ब्रायन पर निशाना

टीएमसी सांसद ओ'ब्रायन ने कहा था कि कि सरकार संसद में बेहद जल्दबाजी में बिल पारित करा रही है. तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा था कि क्या हम पापड़ी चाट (chaat-papri) बना रहे हैं.

'यदि उन्‍हें पापड़ी चाट से एलर्जी है तो फिश करी खा सकते हैं': केंद्रीय मंत्री नकवी का TMC सांसद ओ'ब्रायन पर निशाना

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने सांसद डेरेक ओ'ब्रायन के 'पापड़ी चाट' कमेंट पर नाराजगी जताई

नई दिल्ली:

Mukhtar Abbas Naqvi on papri chaat comment: केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने विपक्ष के हंगामे के कारण संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) में सदन की कार्यवाही लगातार बाधित होने पर नाराजगी जताई है. गौरतलब है कि पेगासस और कृषि कानून के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा कर संसद की कार्यवाही को लगातार बाधित किया है. नकवी ने इस मुद्दे पर विपक्षी सांसदों और खासकर टीएमसी के राज्‍यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन (Derek O'Brien) पर निशाना साधा है. ओ'ब्रायन ने सोमवार को कहा था कि कि सरकार संसद में बेहद जल्दबाजी में बिल पारित करा रही है. तंज कसते हुए टीएमसी के राज्यसभा सांसद ने कहा था कि क्या हम पापड़ी चाट (papri chaat) बना रहे हैं.

ओ'ब्रायन के पापड़ी चाट कमेंट को लेकर बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रोष जताया था. आज बारी केंद्रीय मंत्री नकवी की थी. न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा, 'यदि उन्‍हें (ओ'ब्रायन को) 'पापड़ी चाट' से एलर्जी है तो वे फिश करी खा सकते हैं लेकिन संसद को मछली बाजार मत बनाइए. दुर्भाग्‍य से जिस तरह से एक साजिश के तहत संसद की गरिमा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है, वैसा पहले कभी नहीं हुआ. '


'जुमले देने में पीएम का कौशल': राहुल गांधी ने मोदी सरकार की खास योजना को लेकर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा, 'यदि आप संसद की गरिमा को चोट पहुंचाते हैं तो ऐसी गतिविधियां न उनके हित में ही और न ही हमारे. यह संसदीय परंपरा के हित में भी नहीं है.' दरअसल ओ'ब्रायन ने ट्वीट कर कहा था कि संसद के मानसून सत्र के पहले 10 दिनों में मोदी-शाह बेहद जल्दबाजी में दिख रहे हैं. 12 विधेयकों को पारित कराया गया है. यानी हर सात मिनट से भी कम के औसत समय में एक बिल पारित. मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने भी पापड़ी चाट कमेंट का जिक्र किया था. उन्‍होंने कहा था कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा.यह संसद, संविधान, लोकतंत्र और देश की जनता का अपमान है.संसद की कार्यवाही के दौरान एक कैबिनेट मंत्री से पेपर छीनने और तृणमूल कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन के पापड़ी चाट कमेंट का उल्‍लेख करते हुए पीएम ने कहा कि संसद का अपमान किया गया है. (एएनआई से भी इनपुट)