SC/ST को साध बंगाल जीतना चाह रहे अमित शाह, बोले- 2/3 बहुमत से अगले साल बनाएंगे सरकार

शाह ने कहा कि पिछले 10 सालों में ममता बनर्जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बहुत जुल्म किए हैं. उन्होंने कहा कि दो तिहाई बहुमत के साथ राज्य में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा भाजपा के चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

SC/ST को साध बंगाल जीतना चाह रहे अमित शाह, बोले- 2/3 बहुमत से अगले साल बनाएंगे सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं.

कोलकाता:

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं.  दौरे के दूसरे दिन उन्होंने बांकुड़ा में स्वतंत्रता सेनानी और आदिवासी समाज के बड़े नेता रहे बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग परिवर्तन की उम्मीद लगाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी शासन के खिलाफ लोगों के गुस्से को महसूस किया जा सकता है. शाह ने कहा कि आगामी विधान सभा चुनावों में भाजपा  दो-तिहाई बहुमत के साथ पश्चिम बंगाल में अगली सरकार का गठन करेगी. 

बांकुड़ा के रवीन्द्र भवन में कार्यकर्ता संवाद में उन्होंने कहा, "मैं लोगों की नजर में पश्चिम बंगाल में बदलाव की उम्मीद देख रहा हूं जो हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ही संभव है. ममता सरकार केंद्र सरकार की 80 से अधिक योजनाओं का लाभ गरीबों तक नहीं पहुंचने दे रही है."

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में ममता बनर्जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बहुत जुल्म किए हैं. उन्होंने कहा कि दो तिहाई बहुमत के साथ राज्य में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा भाजपा के चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

पश्चिम बंगाल के दौरे पर अमित शाह : दलित और मटुआ परिवार के साथ खाएंगे खाना, TMC ने बताया 'पॉलिटिकल स्टंट'

शाह भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के बाद अलग-अलग समुदाय के लोगों के प्रतिनिधियों के साथ सामाजिक समूह संवाद भी करेंगे. इसके बाद आदिवासी परिवार के घर भोजन करेंगे. शाह बुधवार को ही कोलकाता पहुंचे थे. उसके बाद उन्होंने लिखा था,  'कल रात से मैं बंगाल में हूं.. जहां भी मैं गया, इसी प्रकार का उत्साह और ताकत दिखाई पड़ती है.. एक तरफ ममता सरकार के खिलाफ भयंकर जन आक्रोश दिखाई पड़ता है तो दूसरी ओर नरेंद्र मोदी जी के प्रति एक आशा और श्रद्धा दिखती है कि बंगाल में परिवर्तन मोदी जी के नेतृत्व में ही आ सकता है..'

कांग्रेस और साथियों ने लोकतंत्र को फिर किया शर्मसार : अर्णब की गिरफ्तारी पर अमित शाह

अमित शाह राज्य में दलितों और आदिवासियों के सहारे विधान सभा चुनाव में जीत चाहते हैं. इसीलिए उन्होंने आदिवासी और शरणार्थी परिवार के घर भोजन करने की योजना बनाई है. गुरुवार को अपने कार्यक्रम की शुरुआत भी उन्होंने बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देने के साथ की. इधर, ममता बनर्जी ने अमित शाह के लंच डिप्लोमेसी को कमतर करने के लिए पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया है.राज्य में 10.5 फीसदी आबादी अनुसूचित जाति की है.
 

वीडियो: बंगाल में दो तिहाई बहुमत से बनेगी BJP की सरकार : अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com