कारोबारी के मर्डर की कोशिश का मामला: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत सभी दोषियों को आठ साल की सजा

होटल कारोबारी बीआर शेट्टी की अक्टूबर 2012 में हत्या की कोशिश की गई थी. अंधेरी पश्चिम में तनिष्क शो रूम के पास हुए हमले में बीआर शेट्टी बुरी तरह जख्मी हो गए थे.

कारोबारी के मर्डर की कोशिश का मामला: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत सभी दोषियों को आठ साल की सजा

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को दोषी करार

खास बातें

  • 2012 में होटल कारोबारी पर हुआ था हमला
  • अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत सभी आरोपी दोषी करार
  • मकोका कोर्ट ने सुनाया फैसला
मुंबई :

होटल कारोबारी बीआर शेट्टी की हत्या की कोशिश के मामले में मकोका कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन सहित सभी अन्य आरोपियों को दोषी करार देते हुए आठ साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने छोटा राजन व अन्य आरोपियों पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. कोर्ट ने राजन समेत सभी आरोपियों को अपराधिक साजिश, हत्या की कोशिश और हथियार कानून के तहत दोषी करार दिया है. बता दें कि होटल कारोबारी बीआर शेट्टी की अक्टूबर 2012 में हत्या की कोशिश की गई थी. अंधेरी पश्चिम में तनिष्क शो रूम के पास हुए हमले में बीआर शेट्टी बुरी तरह जख्मी हो गए थे. उन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शेट्टी पर जब यह हमला हुआ था उस समय अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन देश से बाहर था जबकि उसका साथी सतीश जोसेफ उर्फ सतीश कालिया जेल में बंद था. पुलिस के अनुसार छोटा राजन के कहने पर ही सतीश जोसेफ ने जेल के अंदर से हमले की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया गया था. 

छोटा राजन गैंग का शार्प शूटर नीरज वाल्मीकि इलाहाबाद से गिरफ्तार

गौरतलब है कि इससे पहले कुछ समय पहले ही विशेष अदालत ने गैंगस्टर छोटा राजन और अन्य को फर्जी पासपोर्ट मामले में 7 साल की सजा सुनाई थी. इससे पूर्व छोटा राजन और तीन अन्य अवकाश प्राप्त नौकरशाहों को एक विशेष अदालत ने फर्जी भारतीय पासपोर्ट बनवा कर सरकार को ठगने के मामले में सोमवार को दोषी करार दिया गया था. विशेष न्यायाधीश विरेन्द्र कुमार गोयल ने तीन अवकाश प्राप्त नौकरशाहों. जयश्री दत्तात्रेय रहाते, दीपक नटवरलाल शाह और ललिता लक्ष्मणन को ‘‘आपराधिक षड्यंत्र करके'' फर्जी पासपोर्ट प्राप्त करने में राजन की मदद करने का दोषी करार दिया था.

फर्जी पासपोर्ट मामले में गैंगस्टर छोटा राजन को 7 साल की सजा

फैसला सुनाने के तुरंत बाद अदालत ने तीनों नौकरशाहों को तुरंत हिरासत में लेने को कहा. अदालत कक्ष में मौजूद तीनों नौकरशाह रो पड़े. तीनों फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद 55 वर्षीय राजन उर्फ राजेन्द्र सदाशिव निकालजे सुरक्षा कारणों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुआ था.

कोर्ट ने छोटा राजन को फर्जी पासपोर्ट मामले में दोषी करार दिया

चारों को भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज का प्रयोग असली के रूप में करने, ठगी के लिए फर्जीवाड़ा करने, महत्वपूर्ण सुरक्षा दस्तावेज या वसीयत की फर्जी नकल करने, वेश बदलकर ठगी करने और आपराधिक षड्यंत्र रचने तथा पासपोर्ट कानून के अन्य प्रावधानों के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया था.

VIDEO: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को मिली सजा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com