पीएम मोदी पर किताब लिखना चाहती हैं उमा भारती, हर मसले पर गहरी समझ से प्रभावित

पीएम मोदी पर किताब लिखना चाहती हैं उमा भारती, हर मसले पर गहरी समझ से प्रभावित

भोपाल:

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में एक किताब लिखना चाहती हैं। वह नरेन्द्र मोदी की प्रतिभा और हर भारतीय मसले की उनकी गहरी समझ से प्रभावित हैं।

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने आज यहां प्रेस से कहा कि ‘मोदी जी भारत के हर विषय पर अच्छी पकड़ रखते हैं, इसलिए मैं उनसे बेहद प्रभावित हूं और उन पर एक किताब लिखना चाहती हूं। मंत्री बनने के पहले मैं उन्हें इतना नहीं जानती थी, लेकिन मंत्री के तौर पर उनसे लगातार मिलने के बाद मैंने उनके व्यक्तित्व को देखा और जाना कि उन्हें भारत के हर विषय पर गहरी जानकारी है।’ उन्होंने कहा, ‘मोदी ने भारतीय राजनीति में नई शुरुआत की है और इसे विकास के एजेंडे पर लेकर आए हैं। इससे पहले भारत की राजनीति साम्प्रदायिकता और धर्मनिरपेक्षता के बीच घूमती रहती थी।’

उमा ने कहा, ‘जातिवाद को भी पीछे कर विकास अब भारतीय राजनीति में मुख्य मुद्दा बन गया है, क्योंकि गरीबी का कोई जाति और धर्म नहीं होता है। केवल विकास से ही गरीबी को कम किया जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि मोदी के विकास के एजेंडे के कारण कांग्रेस परेशानी में आ गई है और इसलिए संसद में हंगामा कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अब तक भारत में आधुनिकीकरण के मायने केवल पश्चिमीकरण ही माना जाता था, लेकिन मोदी ने देश में आधुनिकीकरण को भारतीयता के साथ जोड़ा है। संवाददाता सम्मेलन में उमा भारती द्वारा लगभग 23 दफे मोदी का नाम लेने और भाजपा के पितृपुरुष लालकृष्ण आडवाणी का नाम एक बार भी नहीं लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री उनके पिता तुल्य हैं।