विज्ञापन
This Article is From Aug 22, 2013

आसाराम बापू के बचाव में उतरीं उमा भारती

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष साध्वी उमा भारती एक नाबालिग लड़की द्वारा संत आसाराम बापू के खिलाफ लगाए गए आरोप को लेकर गुरुवार को बापू के बचाव में उतर आईं।

उमा भारती ने गुरुवार को चर्चा करते हुए कहा कि हालांकि उनकी पूरी सहानुभूति लड़की के साथ है, लेकिन दूसरा पक्ष यह भी है कि जिस प्रकार शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती के खिलाफ एक महिला ने हत्या के आरोप लगाए थे और बाद में वह न्यायालय से बरी हो गए थे तथा दूसरे पक्ष ने उनके खिलाफ गलत शिकायत करने की बात भी स्वीकार की थी, ठीक उसी प्रकार इस मामले में भी हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आसाराम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ खुलकर बोलते थे और दिल्ली तथा राजस्थान दोनों ही स्थानों पर कांग्रेस की सरकारें हैं और कहीं ऐसा तो नहीं उक्त लड़की भी कहीं राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार तो नहीं हो गई है।

उमा भारती ने आज आसाराम बापू से हुई चर्चा का हवाला देते हुए कहा कि आसाराम का भी कहना है कि इस मामले में वे पूरी तरह निर्दोष हैं और किसी भी जांच का सामना करने को तैयार हैं।

उमा भारती ने कहा कि इस मामले की पूरी तरह उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और यदि आसाराम इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो वे खुद उन्हें सजा देंगी। उन्होंने कहा कि 74 वर्षीय आसाराम स्वयं गृहस्थ हैं और उनके एक बेटा और बेटी हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उमा भारती ने स्वीकार किया कि उनकी पीड़ित लड़की या उसके परिजनों से बातचीत नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि यदि संभव हुआ तो वह लडकी के माता पिता से अवश्य बातचीत करेंगी।

उन्होने दोहराया कि उनकी पूरी सहानुभूति लड़की के साथ है, लेकिन साथ ही उनका कहना था कि यदि यह मामला गलत साबित हुआ तो सरकार द्वारा बनाए गए नए कानून से लोगों का विश्वास उठ जाएगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
आसाराम बापू के बचाव में उतरीं उमा भारती
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com