'''यूक्रेन पर शानदार बैठक'' : विदेशी मामलों पर संसदीय परामर्श समिति की बैठक पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर

विदेशी मामलों पर संसदीय परामर्श समिति की बैठक में भारतीय छात्रों को सुरक्षित वापस लाने की प्राथमिकता पर ज़ोर दिया गया है. 

'''यूक्रेन पर शानदार बैठक'' :  विदेशी मामलों पर संसदीय परामर्श समिति की बैठक पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर

यूक्रेन संकट पर सरकार के स्टैंड को विपक्ष ने दी सहमति

नई दिल्ली:

रूसी सेना यूक्रेन में भयंकर तबाही मचा रही है. वहीं वहां अब भी सैकड़ों भारतीय फंसे हुए हैं. भारत सरकार की ओर से वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए प्रयास अब भी जारी है. विदेशी मामलों पर संसदीय परामर्श समिति की बैठक में भारतीय छात्रों को सुरक्षित वापस लाने की प्राथमिकता पर ज़ोर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक़, बैठक में विपक्षी पार्टियों के सांसद सदस्यों ने यूक्रेन संकट पर सरकार के स्टैंड पर अपनी सहमति जताई है. बैठक में भारतीय छात्रों को सुरक्षित वापस लाने की बात दोहराई गई है. इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी ने हिस्सा लिया. बैठक 11 बजे शुरू हुई, जो तकरीबन ढाई घंटे चली. 

विपक्षी पार्टी के सदस्यों ने कहा कि यूएएससी और यूएनजीए जैसे अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत ने जो रूख दिखाया है, विपक्ष उसके साथ है. यूक्रेन के हालात को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने तमाम सदस्यों जानकारी दी. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसे यूक्रेन मामले पर केंद्रित बेहतरीन बैठक करार दिया. 

Russia-Ukraine War Live: रूसी सेना मचा रही तबाही, यूक्रेन के 15 शहरों में अलर्ट जारी; लोगों से घरों में ही रहने की अपील

बता दें कि रूसी सेना यूक्रेन में भयंकर तबाही मचा रही है. इसको लेकर यूक्रेन के 15 शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. हमले को देखते हुए लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है. वहीं रूस ने दावा किया है कि उसने यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसन को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है. रूस के अनुसार इस युद्ध में अभी तक उसके 498 सैनिक मारे गए हैं. ये पहला मौका है, जब रूस की ओर से इस युद्ध में उसके कितने सैनिक मारे गए हैं. इसकी जानकारी दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com