कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन ने भारत को ट्रैवल रेड लिस्ट में डाला

कोरोना के ताजा मामलों में आए जबर्दस्‍त उछाल के बीच ब्रिटेन ने भारत पर सख्‍त यात्रा प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन ने भारत को ट्रैवल रेड लिस्ट में डाला

कोरोना मामलों में आई तेजी के बीच ब्रिटेन ने भारत पर सख्‍त यात्रा प्रतिबंध लगाया है (फाइल फोटो)

लंदन :

कोराना के नए केसों में तेजी से हो रहे इजाफे के बीच ब्रिटेन ने भारत को ट्रैवल 'रेड लिस्‍ट' में डालने का फैसला किया है. न्‍यूज एजेंसी AFP की ओर से यह जानकारी दी गई है.कोरोना के ताजा मामलों में आए जबर्दस्‍त उछाल के बीच ब्रिटेन ने भारत पर सख्‍त यात्रा प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है. कोरोना हालात के मद्देनजर पीएम बोरिस जॉनसन की नई दिल्‍ली यात्रा रद्द होने के कुछ घंटों बाद यह फैसला आया है.

ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हेनकॉक ने कहा, ब्रिटेन की देशों की 'रेड लिस्‍ट' में भारत को जोड़ा जा रहा है. ब्रिटेन और आयरिश लोगों के अलावा भारत से किसी का भी आना प्रतिबंधित किया जा रहा है, इन लोगों को भी वापसी पर सरकार की ओर से मंजूर होटल में 10 दिन के लिए क्‍वारंटाइन रहना होगा.


गौरतलब है कि सोमवार को लगातार दूसरे दिन भारत में ढाई लाख से ज़्यादा नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 2,73,810 नए कोरोना मामले सामने आए, जबकि एक दिन में वायरस के चलते 1,619 मौतें दर्ज हुईं. यह दोनों ही आंकड़े एक दिन में अब तक दर्ज हुई सबसे बड़ी संख्याएं हैं. इन आंकड़ों को जोड़कर कोरोना का फैलाव होने के बाद से देशभर में अब तक1,50,61,919 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, और कुल 1,78,769 लोगों ने वायरस के कारण जान गंवाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'रेमडेसिवीर कोई जादुई दवा नहीं' कोरोना काल में दवाओं की किल्लत पर एम्स डॉक्टर