'मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था' - पीएम मोदी से वन टू वन मीटिंग पर उद्धव ठाकरे ने कहा

उद्धव ठाकरे ने बताया कि मैंने पीएम मोदी से बातचीत में मराठा रिजर्वेशन का मुद्दा उठाया है. इसके साथ ही जीएसटी के मुद्दे पर भी बात हुई. हम राजनीतिक तौर पर उनके साथ नहीं हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारे संबंध अच्छे नहीं हैं.

'मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था' - पीएम मोदी से वन टू वन मीटिंग पर उद्धव ठाकरे ने कहा

उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में की पीएम मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, अजित पवार और अशोक चव्हाण ने आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की. इसके बाद उद्धव ठाकरे न कहा कि सेहत ही पूंजी है. 18-44 साल के लोगों के टीकाकरण की जिम्मेदारी पहले राज्य सरकार को दी गई थी. 6 करोड़ की ये आबादी है. 12 करोड़ टीके चाहिए. हम पीएम मोदी को धन्यवाद देते हैं. दरअसल, पीएम मोदी ने सोमवार को ही सभी को मुफ्त वैक्सीन का ऐलान किया है.

मराठा रिजर्वेशन के मुद्दे पर हुई बात

उद्धव ने बताया कि मैंने पीएम मोदी से बातचीत में मराठा रिजर्वेशन का मुद्दा उठाया है.उद्धव ने कहा कि हमने पीएम से कहा कि मराठा समुदाय को आरक्षण की सुविधा के देने के लिए कानूनन पहल करनी चाहिए और संभव हो तो 50 फीसदी की सीमा को बढ़ाने पर भारत सरकार को विचार करना चाहिए. उन्होंने सुझाव भी दिया कि इंदिरा साहनी केस में 50 फीसदी आरक्षण की सीमा तय है, इसे बढ़ाने के लिए कानून में संशोधन करना होगा.इसके साथ ही जीएसटी के मुद्दे पर भी बात हुई.

सुप्रीम कोर्ट कर चुका है खारिज

इस बैठक से एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था.

उद्धव बोले- हमारे उनसे संबंध खराब नहीं

पीएम से वन टू वन मीटिंग पर उद्धव ने कहा कि हम अभी राजनीतिक तौर पर उनके साथ नहीं हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि हमारे उनके साथ संबंध नहीं हैं. मैं किसी नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था.बता दें कि इससे पहले दोनों नेताओं के बीच आखिरी बार मई के महीने में बात हुई थी. 

धीरे धीरे अनलॉक हो रहा है महाराष्ट्र

गौरतलब है कि कोरोना के कम होते मामलों के बीच महाराष्ट्र भी धीरे-धीरे अनलॉक कर रहे हैं. महाराष्ट्र में अनलॉक पांच चरणों में किया जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र में मामले पीक पर रहे हैं.फिलहाल स्थिति काबू में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com