Bandipora Encounter: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.  

Bandipora Encounter: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो आतंकी ढेर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. कश्मीर के बांदीपुरा (Bandipora) इलाके में रविवार को  सुरक्षाबलों, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त तौर पर तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान आतंकियों से मुठभेड़ (Bandipora Encounter) हो गई. दोनों ओर से भारी गोलीबारी के बीच जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे, इसका पता लगाया जा रहा है. 

पुलिस के एक अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.  उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान तब मुठभेड़ शुरू हो गयी जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

अधिकारी ने कहा, ‘‘मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जिनकी पहचान अभी नहीं हुई है.'' उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद समेत अन्य सामग्री बरामद हुई है और इलाके में तलाश अभियान अभी जारी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन के पास से टीआरएफ से जुड़े एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक पिस्टल और सात कारतूस बरामद हुए हैं. उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

(भाषा और एएनआई के इनपुट के साथ)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com