मोदी मंत्रिपरिषद में पूर्वोत्तर से दो कैबिनेट और तीन राज्य मंत्री

असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है तो किरेन रिजूजू को पदोन्नति देकर कैबिनेट मंत्री का उत्तरदायित्व सौंपा गया है.

मोदी मंत्रिपरिषद में पूर्वोत्तर से दो कैबिनेट और तीन राज्य मंत्री

किरेन रिजूजू को पदोन्नति देकर कैबिनेट मंत्री का उत्तरदायित्व सौंपा गया है.

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद अब केंद्र सरकार में पूर्वोत्तर से दो कैबिनेट और तीन राज्य मंत्री हो गए हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पूर्वोत्तर की 25 में से 14 सीटें जीती थीं. असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है तो किरेन रिजूजू को पदोन्नति देकर कैबिनेट मंत्री का उत्तरदायित्व सौंपा गया है. रिजिजू अरुणाचल प्रदेश से लोकसभा सदस्य हैं. त्रिपुरा से लोकसभा सदस्य प्रतिमा भौमिक, मणिपुर से लोकसभा सांसद राजकुमार रंजन सिंह से मंत्री बनाया गया है.असम से रामेश्वर तेली पहले ही मोदी सरकार में मंत्री हैं.

चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के चलते केंद्रीय मंत्रिपरिषद में मिला तमिलनाडु भाजपा प्रमुख को स्थान

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का आज (बुधवार) विस्तार हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपनी टीम में कुल 43 नए मंत्रियों को शामिल किया है. अलग-अलग राज्यों से इन चेहरों को आगे लाया गया है. विभागों के बंटवारे को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को सहकारिता मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वहीं मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandivya) देश के नए स्वास्थ्य मंत्री बनाए गए हैं.

अनुराग ठाकुर को सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्रालय की मिली जिम्मेदारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली और मिली जानकारी के अनुसार, उन्हें नागरिक उड्डयन मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है. वहीं हरदीप सिंह पुरी को पेट्रोलियम व शहरी विकास मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है. अर्जुन मुंडा जनजातीय मामलों के मंत्री हैं. किरेण रिजिजू कानून मंत्री बनाए गए हैं. उत्तराखंड के नैनीताल से सांसद अजय भट्ट को रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री बनाया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)