त्रिपुरा में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी व अन्य TMC सांसदों के खिलाफ FIR दर्ज

पिछले दिनों अभिषेक बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के छात्र कार्यकर्ताओं पर बीजेपी शासित त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए थे. इन हमलों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया था कि उनके भतीजे तथा पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमलों के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वह ऐसी हरकतों के आगे घुटने नहीं टेकेंगी.

त्रिपुरा में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी व अन्य TMC सांसदों के खिलाफ FIR दर्ज

पिछले दिनों अभिषेक बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के छात्र कार्यकर्ताओं पर बीजेपी शासित त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए थे.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बाद अब त्रिपुरा (Tripura) में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और बीजेपी (BJP) के बीच सियासी जंग ठन चुकी है. बीते दिनों हुए हमले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच त्रिपुरा पुलिस ने ममता बनर्जी के सांसद भतीजे और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) समेत टीएमसी की सांसद डोला सेन और कुणाल घोष के खिलाफ भी FIR दर्ज की है. प्राथमिकी में TMC सांसदों पर पुलिस को सरकारी काम करने में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाए गए हैं.

इनके अलावा बंगाल के मंत्री ब्रत्य बसु, सुबल भौमिक और प्रकाश चंद्र दास  के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. यह प्राथमिकी खोवाई थामे में दर्ज की गई है.  प्राथमिकी में कहा गया है कि रविवार सुबह 14 TMC नेताओं की गिरफ्तारी के बाद मंत्री ब्रत्य बसु और सांसद डोला सेन पार्टी कार्यकर्ताओं का एक समूह लेकर थाने पर पहुंच गए. इसके थोड़ी ही देर बाद अभिषेक बनर्जी भी वहां पहुंचे गए.

त्रिपुरा में कानून का नहीं, 'राजा' का राज चल रहा है : TMC का BJP CM बिप्लब पर वार

आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने न केवल पुलिस अधिकारियों को सरकारी काम करने में अड़चनें डाली बल्कि उन पर चीखा और चिल्लाए भी. इनके खिलाफ IPC की धारा 186 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है. केस दर्ज करने वाले पुलिस इन्स्पेक्टर का नाम मनोरंजन देवबर्मा है. टीएमसी सांसद कुणाल घोष ने ट्वीट कर FIR की कॉपी साझा की है.

बता दें कि पिछले दिनों अभिषेक बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के छात्र कार्यकर्ताओं पर बीजेपी शासित त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए थे. इन हमलों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया था कि उनके भतीजे तथा पार्टी कार्यकर्ताओं पर त्रिपुरा में हाल में किए गए हमलों के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वह ऐसी हरकतों के आगे घुटने नहीं टेकेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, त्रिपुरा में 2023 में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले, टीएमसी राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी हैं.