अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप किन्‍हीं कारणों से मंगलवार को खबरों की दुनिया से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें :

इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन आज, इशांत शर्मा की वापसी तय, गंभीर पर असमंजस
मुंबई: इंग्लैंड के खिलाफ 9 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन बुधवार को किया जाएगा जिसमें फिर से फिट तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की वापसी तय मानी जा रही है लेकिन सलामी जोड़ी को लेकर राष्ट्रीय चयनसमिति को जरूर माथापच्ची करनी पड़ेगी.

पाक की फायरिंग में आठ भारतीय नागरिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में 14 पाकिस्तानी चौकियां नष्ट
श्रीनगर: अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है. अंतरराष्ट्रीय सीमा और LoC के इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में मंगलवार को  8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए.

यूपी चुनाव : कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर संभावित गठबंधन की चर्चा के बीच मुलायम से मिले
नई दिल्ली: कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के साथ दो घंटे की बैठक की, जो अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठजोड़ करना चाहते हैं.

भोपाल जेल के गार्ड ने भर्राए गले से बताया, कैसे आंखों के सामने मरते देखता रहा साथी को
भोपाल: रविवार रात को भोपाल की सेंट्रल जेल से भागते वक्त स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के आठ संदिग्ध आतंकवादियों ने स्टील की पैनाई हुए प्लेट से गार्ड का गला रेत दिया, और वह अपने सहकर्मी को मरते हुए देखता रह गया.

पाकिस्तानी उच्चायोग के निष्कासित कर्मचारी ने कहा, जासूसी गिरोह में 16 अन्य भी शामिल
नई दिल्ली: भारत द्वारा जासूसी के लिए हाल में निष्कासित पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी ने 16 अन्य 'कर्मचारियों' के नाम लिए हैं, जो कथित तौर पर जासूसी गिरोह में शामिल थे.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस और गुप्तचर एजेंसियों की ओर से उससे की गई संयुक्त पूछताछ में निष्कासित पाकिस्तानी उच्चायोग कर्मचारी महमूद अख्तर ने दावा किया कि उच्चायोग के 16 अन्य कर्मचारी सेना और बीएसएफ की तैनाती संबंधी संवेदनशील सूचना एवं दस्तावेज निकलवाने के लिए जासूसों के संपर्क में हैं.

नए सर्वेक्षण में डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर एक फीसदी अंक की बढ़त बनाई
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से एक हफ्ते पहले राष्ट्रीय स्तर के एक बड़े सर्वेक्षण में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन पर मई के बाद पहली बार एक फीसदी अंक की बढ़त हासिल की है.

पनामा लीक : पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ जांच का आदेश दिया
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ा झटका देते हुए पनामा पेपर्स मामले की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग गठित करने का आदेश दिया. इस मामले में प्रधानमंत्री के परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं तथा इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ शरीफ के इस्तीफे की मांग के लिए दबाव बना रही है.

क्रिकेटर लियाम थॉमस का मैदान में निकला कृत्रिम पैर, एक पैर से दौड़े, वाह-वाह कर उठा क्रिकेट जगत
दुबई में इन दिनों दिव्यांगों का टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है. इसमें चार देशों की टीमें भाग ले रही हैं. इस टूर्नामेंट के एक मैच में ऐसी घटना हुई, जिसने दिव्यांगों के साथ-साथ सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का काम किया है. उस मैच में इंग्लैंड के फील्डर ने अनूठी मिसाल पेश की. क्रिकेट में कई बार एक-एक रन कीमती हो जाता है. ऐसे में अच्छी गेंदबाजी के साथ फील्डिंग का भी अहम रोल होता है.

गौतमी ने 13 साल के बाद अभिनेता कमल हासन के साथ संबंध खत्‍म किए
दक्षिण भारत की फिल्‍मों की स्‍टार गौतमी ने एक बयान में स्‍पष्‍ट किया है कि उन्‍होंने और अभिनेता कमल हासन ने 13 साल के संबंध खत्‍म करते हुए अलग होने का फैसला किया है. गौतमी से इसे दुखद फैसला बताते हुए लिखा है कि वे प्रतिभा संपन्‍न अभिनेता के तौर पर कमल हासन का सम्‍मान करती रहेंगी.

इराकी बलों ने दो साल बाद जिहादियों के कब्जे वाले मोसुल में किया प्रवेश : सेना
बगदाद: इराक ने मंगलवार को घोषणा की कि उसके सैनिकों ने दो साल बाद पहली बार जिहादियों के कब्जे वाले मोसुल शहर में प्रवेश किया. गौरतलब है कि करीब दो वर्ष पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने इस शहर पर कब्जा कर लिया था. ज्वाइंट ऑपरेशन्स कमांड ने एक बयान में कहा कि इराकी सेना के जवानों ने अब मोसुल शहर के बायें किनारे पर स्थित जुदाइदात अल-मुफ्ती इलाके में प्रवेश कर लिया है. दजला नदी मोसुल शहर को मध्य से बांटती है. इराकी लोग शहर के पूर्वी हिस्से को बायां किनारा और पश्चिमी हिस्से को दायां किनारा कहते हैं. जुदाइदात अल-मुफ्ती शहर का दक्षिण पूर्वी हिस्सा है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com