अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल की ख़बरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी ख़बरों पर एक नजर :

मुलायम सिंह यादव का 'यू-टर्न' : अखिलेश यादव ही होंगे सीएम के रूप में समाजवादी पार्टी का चेहरा
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पिछले हफ्ते के अपने रुख को पलटते हुए सोमवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री तथा उनके पुत्र अखिलेश यादव की पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे.

सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने दायर किया हलफनामा
नई दिल्ली: BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामे में ठाकुर ने इस आरोप से इनकार किया है कि उन्होंने लोढ़ा पैनल की सिफारिश में रुकावट डालने की कोशिश की.

आतंकवाद के खात्‍मे के लिए पाकिस्तान चाहे तो हमारी मदद मांग सकता है : राजनाथ सिंह
चंडीगढ़: पाकिस्तान प्रायोजित आंतकवाद पर तीखा हमला बोलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान का पूरा सत्ता प्रतिष्ठान भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने में लिप्त है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि ‘जो लोग सांप पाल रहे हैं, उन्हें उसका दंश भी झेलना होगा.’

चीन ने ‘आतंकवाद की जननी’ संबंधी नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर पाकिस्तान का किया बचाव
बीजिंग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान को ‘आतंकवाद की जननी’ करार देने के एक दिन बाद सोमवार को चीन ने अपने इस पुराने दोस्त का यह कहते हुए बचाव किया कि वह किसी देश या धर्म को आतंकवाद के साथ जोड़े जाने के विरुद्ध है और उसने विश्व बिरादरी से पाकिस्तान के ‘महान बलिदानों’ को स्वीकार करने का आह्वान किया.

ओडिशा : भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, 22 लोगों की मौत
ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के सम अस्पताल में सोमवार शाम लगी आग में कम से कम 22 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. यह राज्य में किसी अस्पताल में हुई सबसे भयावह घटनाओं में से एक है.

सौम्‍या मामले में कोर्ट के फैसले की आलोचना पर सुप्रीम कोर्ट ने काटजू को पेश होने को कहा
नई दिल्‍ली: एक अप्रत्याशित कदम के तहत सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपने पूर्व न्यायाधीशों में एक मार्कंडेय काटजू को उन ‘बुनियादी खामियों’ का बताने के लिए पेश होने का सम्मन जारी किया जिसका उन्होंने सनसनीखेज सौम्या बलात्कार मामले में दावा किया है.

नौवीं कक्षा की परीक्षा में छात्रों से पूछा गया विराट कोहली की गर्लफ्रेंड का नाम
पिछले ही महीने इंडियन एयरफोर्स की इंजीनियरिंग की परीक्षा में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को लेकर एक सवाल पूछा गया था, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब हायतौबा मची थी. अब महाराष्ट्र के एक स्कूल की परीक्षा में भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को लेकर अजीबो-गरीब सवाल पूछा गया है.

पाकिस्तान : पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी को बताया 'कसाई'
कराची: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात और कश्मीर का 'कसाई' कहा है. बिलावल ने आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी में किए जा रहे अत्याचार से सिर्फ ध्यान भटकाने के लिए मोदी पाकिस्तान पर आरोप लगा रहे हैं.

शोएब अख्तर का खुलासा, 1996 के दौरान मैच फिक्सिंग अपने चरम पर था
कराची: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि 1996 के दौरान मैच फिक्सिंग अपने चरम पर था, लेकिन वह खुद को इसका शिकार बनने से रोकने में सफल रहे.

PAKvsWI : पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट मैच में पाक ने वेस्टइंडीज को 56 रनों से हराया
दुबई: पाकिस्तान ने पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. डेरेन ब्रावो ने आखिर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रतिरोध किया और 116 रन बनाए.




 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com