पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से भारत विरोधी नारे लगाए गए, पत्थर भी फेंके गए
अटारी वाघा बॉर्डर पर रविवार शाम रिट्रीट कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत विरोधी नारे लगाए गए, जिस पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाक रेंजर्स के सामने विरोध दर्ज कराया.

2. देशभर में चला 12-घंटे का #SwachhIndia क्लीनेथॉन, अमिताभ बच्चन के साथ...
गांधी जयंती के मौके पर देशभर में एनडीटीवी स्वच्छ भारत क्लीनेथॉन का आयोजन किया गया. इस मौके पर तमाम हस्तियों ने झाड़ू उटायी और अपने आसपास साफ-सफाई रखने की कसम खायी.

3. भारत ने कभी दूसरे की जमीन पर निगाह नहीं डाली : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पीएम
उरी आतंकी हमले और इसके बाद किये गए सर्जिकल अटैक के कारण भारत और पाकिस्‍तान के बीच शत्रुता बढ़ने की आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत ने कभी किसी दूसरे देश पर हमला नहीं किया और न ही किसी के क्षेत्र पर कब्‍जा करने का प्रयास किया है.

4. पटना हाईकोर्ट से मद्यनिषेध कानून रद्द होने के दो दिन बाद बिहार में शराब पर फिर से प्रतिबंध
बिहार में शराब पर प्रतिबंध का पटना हाईकोर्ट द्वारा रद्द किए जाने के दो दिन बाद ही नीतीश कुमार सरकार ने बिहार मद्यनिषेध कानून अधिसूचित 2016 को करते हुए

5. सर्जिकल स्‍ट्राइक के वीडियो फुटेज पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह- बस इंतजार कीजिए और देखते रहिए
सर्जिकल स्‍ट्राइक की वीडियो फुटेज के बारे में पूछा तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने थोड़ा इंतजार करने को कहा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर आतंकी लॉन्‍च पैड्स की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स की सराहना की

6. ड्रेसिंग रूम से जुड़े राज़: सहवाग बोले जूनियर खिलाड़ियों से किटबैग पैक करवाते थे सौरव गांगुली!
कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. टीम इंडिया का अपना घरेलू मैदान पर यह 250वां टेस्ट मैच है. इस मौके पर भारत के पूर्व क्रिकटर्स बातचीत के दौरान ड्रेसिंग रूम के कई राज खोले हैं. इस बातचीत में कई बड़े खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर,सौरभ गांगुली,कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और रवि शास्त्री शामिल थे.

8. पाकिस्तान ने कम ऊंचाई पर उड़ने वाले विमानों पर लगाई रोक, यूरोप और अरब देशों की उड़ानों में देरी
सीमा पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अप्रत्यक्ष रूप से भारत को निशाना बनाने का प्रयास किया है. पाकिस्तान ने अपने पूरे हवाई क्षेत्र में नीचे उड़ने वाली विदेशी वाणिज्यिक विमानों के उड़ान पर रोक लगा दी है. इस प्रतिबंध के कारण पूर्वी/और अरब देशों की तरफ जाने वाली उन उड़ानों में देरी हो सकती है जो पाकिस्तान के हवाई मार्ग से गुजरती हैं.  

9. संसद की कैंटीन में फिर बढ़ सकते हैं खाने-पीने की चीजों के दाम
संसद की कैंटीन में खाने-पीने की चीजों के दाम एक बार फिर बढ़ सकते हैं और खानपान की वस्तुओं को दी जाने वाली सब्सिडी और दरों पर सदन की एक समिति विचार कर रही हैं.

10. अखिलेश यादव ऐसी साइकिल में पैडल मार रहे हैं, जो स्टैंड पर खड़ी है : राहुल गांधी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पारिवारिक गढ़ में उन पर प्रहार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि वह ऐसी साइकिल में पैडल मार रहे हैं जो अपने स्टैंड पर खड़ी है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com