अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हो तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

INDvsNZ कोलकाता टेस्ट : चोटिल लोकेश राहुल की जगह गौतम गंभीर को मिला मौका
कोलकाता: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की और फिर बुरी खबर आयी कि फॉर्म में चल रहे ओपनर केएल राहुल के चोटिल हो गए हैं. चोटिल केएल राहुल की जगह कोलकाता टेस्ट के लिए अब गौतम गंभीर को टीम में लिया गया है. चयनकर्ता गंभीर पर ध्यान देते हैं या नहीं इसके बारे में दिनभर कयास लगाए जाते रहे. शाम तक इस मामले में फैसला आने की उम्मीद थी और उम्मीद के मुताबिक ही मंगलवार रात गंभीर को टीम में शामिल करने की पुष्टि हो गई.

पाकिस्‍तान में नवंबर में होने वाले सार्क सम्‍मेलन में हिस्‍सा नहीं लेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
नई दिल्‍ली: उरी हमले के बाद भारत ने अब तक का सबसे सख़्त संदेश पाकिस्तान को दिया है. भारत ने कहा है कि वो 9-10 नवंबर को इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा. इसका सीधा मतलब, सार्क के नियमों के मुताबिक ये है कि सार्क सम्मेलन नहीं होगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप के मुताबिक भारत का मानना है कि क्षेत्रीय सहयोग और आतंक एक साथ नहीं चल सकते.

भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को तलब कर उरी हमले के सबूत सौंपे, आतंकी गाइडों के नाम भी बताए
नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को एक बार फिर समन किया और उन्हें 18 सितंबर को हुए उरी हमले से जुड़े सबूत सौंपे. विदेश सचिव एस जयशंकर ने बासित को बताया कि उरी हमले में आतंकियों को घुसपैठ कराने में गाइड की भूमिका निभाने वाले दो पाकिस्तानियों को स्थानीय ग्रामीणों ने 21 सितंबर को पकड़ा था.

मसूद अजहर को आतंकवादी घोषित करेगा संयुक्त राष्ट्र, चीन का अड़ंगा जल्द होगा खत्म
संयुक्त राष्ट्र: जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र से आतंकवादी घोषित कराने की भारत की कोशिशों में चीन द्वारा लगाए गए तकनीकी अड़ंगे की छह महीने की वैधता जल्द 'खत्म' हो जाएगी और यदि बीजिंग भारत की कोशिश में फिर से अड़ंगा नहीं लगाता है तो पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड को प्रतिबंधित किया जा सकेगा.

सिंधु जल समझौते के उल्लंघन को 'युद्ध के लिए उकसाने' के तौर पर लिया जाएगा : पाकिस्तान
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने मंगलवार को भारत को चेतावनी दी कि 56 साल पुराने सिंधु जल समझौता को एकतरफा तौर पर रद्द करने को युद्ध के लिए उकसाने के रूप में लिया जाएगा. साथ ही, उनका मुल्क संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) का भी रुख कर सकता है.

'आप' ने कहा, मोलभाव कर रहा है नवजोत सिंह सिद्धू नीत गठबंधन, कांग्रेस बोली उनका स्‍वागत है
चंडीगढ़: पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक गठबंधन पर गौर करने के आवाज-ए-पंजाब के बयान के एक दिन बाद मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू नीत मोर्चा ‘बेहतर सौदे के लिए मोलभाव’ करता हुआ प्रतीत हो रहा है. वहीं कांग्रेस ने कहा कि अगर दोनों का एजेंडा मिलता है तो वह उनका स्वागत करेगी.

सचिन के बारे में बयानबाजी पर BCCI प्रमुख ने संदीप पाटिल को लताड़ा, कहा- यह अनैतिक है...
नई दिल्ली: बीसीसीआई प्रमुख अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल की खिंचाई करते हुए कहा कि इस महीने के शुरू में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और अन्य को लेकर कुछ गोपनीय तथ्यों का खुलासा करना ‘अनैतिक’ था. ठाकुर ने सीधे शब्दों में नहीं बताया कि पाटिल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, लेकिन उन्होंने कहा कि ‘बीसीसीआई में उपयुक्त व्यक्ति’ उनसे जल्द ही इस मसले पर बात करेंगे, जिसके कारण बड़ा विवाद पैदा हो गया था.

कॉल ड्रॉप के लिए आरोप लगा रही रिलायंस Jio को एयरटेल ने दिखाया आईना
नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने नेटवर्क कनेक्टिविटी मुद्दों तथा कॉल ड्रॉप के लिए रिलायंस जियो को खुद जिम्मेदार ठहराया है. एयरटेल ने कहा कि इसकी वजह यह है कि जियो की तैयारियां अधूरी हैं तथा उसने पर्याप्त परीक्षण नहीं किया और शुरुआत से पहले के चरण में ही बड़ी संख्या में ग्राहक जोड़ लिए.

फवाद पाकिस्तान लौटे, फिर भी जारी रहेगा 'रईस' और 'ऐ दिल है मुश्किल' के खिलाफ़ आंदोलन : MNS
मुंबई: राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फ़िल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर के दफ़्तर के बाहर जोरदार नारेबाजी की और अपना विरोध जताया. एमएनएस के आंदोलनकर्ता करण जौहर का इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान को अपनी आगामी फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में मौका दिया है.

पठानकोट में चार संदिग्धों के देखे जाने की खबर, सेना की वर्दी फेंकी हुई मिली, तलाशी अभियान जारी
नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट में गांव वालों ने पठानकोट-हिमाचल सीमा पर चक्की खड्ड के पास चार संदिग्धों के देखे जाने की खबर दी है. इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने फौरन खोजबीन का काम शुरू कर दिया.




 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com