विज्ञापन
This Article is From Mar 07, 2018

मूर्ति तोड़े जाने का मामला: TMC ने कहा-हम इसके खिलाफ, अमित शाह बोले-आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

त्रिपुरा में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की दो मूर्ति गिराए जाने और तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की घटना के बाद राजनीतिक विरोध भी सामने आने लगा है.

मूर्ति तोड़े जाने का मामला: TMC ने कहा-हम इसके खिलाफ, अमित शाह बोले-आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी
फाइल फोटो
नई दिल्ली: त्रिपुरा में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की दो मूर्ति गिराए जाने और तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की घटना के बाद राजनीतिक विरोध भी सामने आने लगा है. तृणमूल कांग्रेस ने ऐसी घटनाओं को लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. सीपीआई नेता डी राजा और तृणमूल के सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी प्रतिमा को गिराने के खिलाफ है. सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि पीएम मोदी अब बयान दे रहे हैं क्योंकि अब उन्हें दलित वोट की चिंता है. वहीं डीएमके के तिरची शिवा ने 267 नियम के तहत नोटिस दिया है. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री का काम सिर्फ बयान देना नहीं है. उनकी पार्टी के लोग ही यह कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: JP नेता के 'विवादित' फेसबुक पोस्ट के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

वहीं बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष्‍ा अमित शाह ने कहा कि मैने त्रिपुरा और तमिलनाडु में पार्टी यूनिट पर बात की है. उन्‍होंने कहा कि पार्टी का कोई भी व्‍यक्ति अगर मूर्ति को नष्‍ट करने से जुड़ा पाया जाएगा तो पार्टी उसके  खिलाफ गंभीर कार्रवाई करेगी. उन्‍होंने कहा कि भाजपा हमेशा खुलेपन और रचनात्मक राजनीति के आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके जरिए हम लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं और साथ ही साथ नई भारत का निर्माण भी कर सकते हैं.

जिला पुलिस के अधीक्षक मोनचाक इप्पर के अनुसार दूसरी घटना सबरूम में हुई. यहां भीड़ ने लेनिन की एक छोटी मूर्ति को गिरा दिया. इन सब के बीच त्रिपुरा के होने वाले मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वह शांति बनाए रखें. उन्होंने कहा कि ऐसी हिंसा में शामिल होने वाले लोगों को दंडित किया जाएगा. इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी त्रिपुरा के राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से भी बात की. उन्होंने नई सरकार के कार्यभार संभालने तक स्थिति को नियंत्रण में रखने को कहा.

यह भी पढ़ें: भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

राज्य में लेनिन की मूर्तियों को गिराए जाने की घटना की पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कड़े शब्दों में निंदा की. साथ ही उन्होंने ऐसी घटनाओं के लिए भाजपा व आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया.

VIDEO: त्रिपुरा में गिराई गई लेनिन की मूर्ति.


वहीं त्रिपुरा माकपा के जिला सचिव तपस दत्ता ने आरोप लगाया कि पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य और पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने कुछ महीने पहले, जिस प्रतिमा का अनावरण किया था उसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिराया. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी ऐसी घटनाओं की निंदा की . (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
मूर्ति तोड़े जाने का मामला: TMC ने कहा-हम इसके खिलाफ, अमित शाह बोले-आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com