15 अगस्त को लेकर पंजाब में सरहद से शहरों तक अलर्ट

15 अगस्त को लेकर पूरे पंजाब में रेड अलर्ट हैं। दीनानगर आतंकी हमले के बाद पुलिस और भारत सीमा सुरक्षा बल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बादल सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमा पर जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर बीएसएफ की तैनाती की जाए।

पंजाब के सभी जिलों में पुलिस को चौकस किया गया है। महत्वपूर्व थानों के बाहर बंकर बनाए गए हैं और सभी पुलिसकर्मियों को अपने असला साथ रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मोहाली में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तिरंगा फहराएंगे। यहां पहली बार केंद्रीय सुरक्षा बल की दो और पंजाब सशस्त्र बल की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं, लेकिन सीमापार से घुसपैठ सरकार के लिए बड़ा सिरदर्द है।  

पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने बताया, मैंने गृहमंत्री को खत लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के मुकाबले पंजाब बॉर्डर पर बीएसएफ की तादात कम है। इसे बढ़ाया जाए ताकि बेहतर चौकसी रखी जा सके।

दीनानगर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमा पर बीएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी है। खुफिया महकमे से बार-बार चेतावनी मिल रही है। सरहद पार से घुसपैठ की लगातार कोशिश हो रही है। पंजाब में घुसपैठ के संभावित इलाकों वाले गुरदासपुर और फिरोज़पुर सेक्टर में चुनौती ज्यादा है।

पंजाब सीमा के बीएसएफ आईजी अनिल पालीवाल ने कहा कि 15 अगस्त को लेकर पूरे बॉर्डर पर अलर्ट है। हमें एक्स्ट्रा मैनपावर भी मिला है। इसके अलावा हमारे अफसर दफ्तरों के बजाये सीमा पर तैनात रहेंगे। दिन और रात चौकसी बरती जा रही है।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आतंकी हमले से निपटने के लिए पंजाब सरकार पहले से मौजूद विशेष दस्ते का विस्तार करने जा रही है। कोशिश अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को ढेर करने वाली अमेरिकी नेवी सील्स जैसा लड़ाकू दस्ता तैयार करने की है। ये दस्ता अगले छह महीने में तैयार कर लिया जाएगा।