दार्जिलिंग में हुई आगजनी और हिंसा के आरोप में जीजेएम के तीन सदस्य गुड़गांव से गिरफ्तार

राज्य एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि सीआईडी अधिकारियों की एक टीम ने धन कुमार प्रधान, तिलक चंद्र रोका और पीटी ओला को गुड़गांव के सेक्टर 56 से पकड़ा और उन्हें यहां लाया जाएगा.

दार्जिलिंग में हुई आगजनी और हिंसा के आरोप में जीजेएम के तीन सदस्य गुड़गांव से गिरफ्तार

फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के तीन वरिष्ठ नेताओं को इस साल के मध्य में दार्जिलिंग में आगजनी और हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर आज हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार किया. राज्य एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि सीआईडी अधिकारियों की एक टीम ने धन कुमार प्रधान, तिलक चंद्र रोका और पीटी ओला को गुड़गांव के सेक्टर 56 से पकड़ा और उन्हें यहां लाया जाएगा.

पश्चिम बंगल सीआईडी ने जीजेएम के नेताओं पर कसी नकेल, बैंक खातों पर लगाई रोक

उन्होंने बताया कि ये तीनों जून में दार्जिलिंग के मध्य में भानु भवन में आग लगाने में कथित रुप से शामिल थे. ये तीनों जीजेएम के उस पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे जो इसी हफ्ते केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिला था. इस प्रतिनिधिमंडल में रोशन गिरि और स्वराज थापा भी थे.


अधिकारी ने कहा, 'उन्हें गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया. वे ट्रांजिट रिमांड पर आज रात कोलकाता लाये जायेंगे.' ओला घुम-जोरबंगला से गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन के पूर्व सभासद हैं, रोका बागानकर्मियों के संगठन प्लांटर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार हैं जबकि प्रधान हाल ही निगम अध्यक्ष चुने गये थे. उन्हें उपद्रव फैलाने, अवैध रुप से जमा होने, समूहों में वैमनस्यता फैलाने आदि धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन पर अन्य संबंधित धाराएं भी लगायी गई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com