अहमदाबाद में फेसबुक पर किए गए पोस्ट को लेकर हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

किशन बोलिया की 25 जनवरी को धंधुका के मोधवाडा इलाके में बाइक सवार दो हमलावारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस वक्त बोलिया अपने भाई के दो पहिया वाहन पर पीछे बैठा था.

अहमदाबाद में फेसबुक पर किए गए पोस्ट को लेकर हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

हत्या के आरोप में एक मौलवी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद जिले के धंधुका कस्बे में फेसबुक पर किए गए पोस्ट को लेकर 27 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में एक मौलवी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. किशन बोलिया की 25 जनवरी को धंधुका के मोधवाडा इलाके में बाइक सवार दो हमलावारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस वक्त बोलिया अपने भाई के दो पहिया वाहन पर पीछे बैठा था. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने धंधुका निवासी शब्बीर चोपडा (25), इम्तियाज पठान (27), और अहमदाबाद के जमालपुर निवासी मौलवी मोहम्मद अय्यूब जावरावाला को गिरफ्तार किया है.

अहमदाबाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि शब्बीर, पठान की बाइक पर पीछे बैठा था और उसने बोलिया पर गोलीबारी की, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

गुजरात में कोरोना के मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़े, अहमदाबाद-सूरत में कहर

यादव ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसके बाद शब्बीर और पठान को चिन्हित किया गया. उन्होंने बताया कि फुटेज में दिख रहा था कि “दोनों अपनी बाइक पर बोलिया का पीछा कर रहे हैं. शब्बीर काफी कट्टरपंथी है और वह मुंबई में रहने वाले एक मौलवी के संपर्क में था, जिसने उससे जावरावाला के संपर्क में रहने को कहा था.”

अधिकारी ने दावा किया कि अहमदाबाद में कुछ महीने पहले हुए एक धार्मिक कार्यक्रम में शब्बीर ने शिरकत की थी, जहां जावरावाला ने कथित रूप से यह कहा था कि मुसलमानों को इस्लाम का अपमान करने वालों को नहीं छोड़ना चाहिए.

गुजरात पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर कई उम्‍मीदवारों को ठगा, महिला समेत दो गिरफ्तार

छह जनवरी को बोलिया ने फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसे मुसलमानों ने अपमानजनक पाया और पुलिस में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी. उन्होंने कहा कि इसके आधार पर धंधुका पुलिस ने नौ जनवरी को बोलिया के खिलाफ मामला दर्ज किया और जरूरी कानूनी कार्रवाई की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी शुक्रवार को सुंदरनगर जिले में बोलिया के पैतृक चचना गांव पहुंचे और परिवार को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार न्याय सुनिश्चित करेगी. हत्या के बाद विश्व हिंदू परिषद ने गुरुवार को धंधुका बंद का आह्वान किया था.