विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 10, 2021

मुस्लिम धर्म गुरु के जनाजे में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, वीडियो देख रह जाएंगे दंग, कई लोगों पर मुकदमा

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक मुस्लिम धर्मगुरु के इंतकाल के बाद हजारों की संख्या में लोग कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हुए उनके जनाजे में शामिल हुए और इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Read Time: 2 mins
मुस्लिम धर्म गुरु के जनाजे में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, वीडियो देख रह जाएंगे दंग, कई लोगों पर मुकदमा
प्रतीकात्मक तस्वीर
बदायूं:

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक मुस्लिम धर्मगुरु के इंतकाल के बाद हजारों की संख्या में लोग कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हुए उनके जनाजे में शामिल हुए और इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सोमवार को बताया कि मुस्लिम धर्मगुरु हजरत अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी का रविवार को इंतकाल हो गया. 

Read Also: कोरोना पॉजिटिव आजम खान को ICU में किया गया श‍िफ्ट, हालत स्थ‍िर

उनके निधन की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए बदायूं पहुंचे और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए जनाजे में शामिल हुए. उन्होंने बताया कि कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, जनाजे के वीडियो देखकर सुबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं. दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Read Also: यूपी : BJP MLA का आरोप- 'कोविड पॉजिटिव पत्नी को घंटों तक नहीं मिला बेड, जमीन पर लेटी रहीं'

गौरतलब है कि काजी मोहम्मद सालिमुल कादरी के इंतकाल के बाद उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन और जनाजे के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस घटना के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाईं और सामाजिक मेल जोल से दूरी की पूरी तरह अनदेखी की. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अंतिम संस्कार में 20 लोगों के ही शामिल होने की इजाजत दी है मगर काजी के जनाजे में हजारों लोग मौजूद थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com