कोरोना पॉजिटिव आजम खान को ICU में किया गया श‍िफ्ट, हालत स्थ‍िर

कोरोना के शिकार आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आज़म खान को रविवार को सीतापुर जेल से तबियत बिगड़ने पर बेहतर इलाज के लिए रात करीब 9 बजे लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट कुया गया था.

कोरोना पॉजिटिव आजम खान को ICU में किया गया श‍िफ्ट, हालत स्थ‍िर

समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) के आईसीयू (ICU) में शिफ्ट कर दिया गया है जहां वह इस वक़्त 10 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. कोरोना के शिकार आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आज़म खान को रविवार को सीतापुर जेल से तबियत बिगड़ने पर बेहतर इलाज के लिए रात करीब 9 बजे लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट कुया गया था. अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम उनका इलाज कर रही है. मेदांता अस्पताल के हेल्थ बुलेटिन में आज़म खान और अब्दुल्लाह आज़म खान की तबियत स्थिर बताई गई है.

कोरोना के कोहराम से थोड़ी राहत : 24 घंटे में दर्ज हुए 3,66,161 केस, 3754 की मौत

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव सपा सांसद आजम खां (Azam Khan Corona positive) को तबियत बिगड़ने के बाद भारी पुलिस बल और काफिले के साथ एंबुलेंस के जरिये रविवार को लखनऊ स्थ‍ित मेदांता लाया गया था. आजम खां सीतापुर की जेल में बंद थे. सीतापुर के सीएमओ ने बताया था कि जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने रविवार शाम को आजम खां के स्वास्थ्य मानकों की जांच की और अपनी रिपोर्ट दी. इसके बाद जेल और जिला प्रशासन उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने पर राजी हो गया था. 

गौरतलब है कि आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला पिछले माह कोरोना जांच के बाद कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले सरकार ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने का निर्णय किया था, लेकिन कथित तौर पर उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से मना कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी में टीकाकरण अभियान में तेजी, वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी लाइनें