'स्वतंत्रता संग्राम के वक्त अंग्रेजों का साथ देने वाले लोग आज निकाल रहे हैं तिरंगा यात्रा'

'स्वतंत्रता संग्राम के वक्त अंग्रेजों का साथ देने वाले लोग आज निकाल रहे हैं तिरंगा यात्रा'

बीजेपी की तिरंगा यात्रा को झंडा देते अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं
  • सपा ने तंज कसते हुए राष्ट्रीय ध्वज के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप लगाया
  • सपा बोली- RSS तो अपने आयोजनों में तिरंगा का इस्तेमाल ही नहीं करता
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने भाजपा की ‘तिरंगा यात्रा’ पर तंज करते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई के दौरान अंग्रेजों का साथ देने वाले लोग इन दिनों अपने प्रचार के लिए तिरंगे का इस्तेमाल कर रहे हैं.

सपा के प्रांतीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने एक बयान में कहा कि जिन लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं किया, बल्कि अंग्रेजों के साथ खड़े थे, वे अब तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने ‘जरा याद करो कुर्बानी’ और ‘तिंरगा यात्रा’ का अपने प्रचार में इस्तेमाल करके जता दिया है कि उसे ना तो देश के लिए शहीद हुए लोगों का और ना ही देश की आन-बान-शान के प्रतीक राष्ट्र ध्वज का सम्मान करना आता है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तो अपने आयोजनों में तिरंगा का इस्तेमाल ही नहीं करता है.

चौधरी ने कहा कि सभी केंद्रीय मंत्री अपनी सरकारी जिम्मेदारियां छोड़कर जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकालकर स्वतंत्रता सेनानियों को भी राजनीतिक दलदल में घसीट रहे हैं. यह उन सेनानियों की आड़ में ओछी राजनीति करना और शहीदों का अपमान करना है. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई जिन मूल्यों और आदर्शों को लेकर लड़ी गई थी. भाजपा और संघ का उनसे कोई लेना देना नहीं रहा है. देश के लिए हिन्दू-मुसलमान दोनों ने कुर्बानी दी थी और कंधे से कंधा लगाकर संघर्ष में भागीदारी की थी. भाजपा और संघ इनके बीच दरार डालने और साम्प्रदायिकता का जहर घोलते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com