विज्ञापन
This Article is From Jul 10, 2016

झारखंड का यह कॉलेज नकल के मामले में बिहार को सीख दे सकता है !

झारखंड का यह कॉलेज नकल के मामले में बिहार को सीख दे सकता है !
धनबाद के आरएस मोर कॉलेज के 1000 से अधिक छात्र मैदान में परीक्षा देते हुए दिखाई दिए
रांची: अभी कुछ दिन पहले ही झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने पड़ोसी बिहार में हुए 'मेरिट घोटाले' के मसले पर तंज कसते हुए वहां के छात्रों को झारखंड में आकर परीक्षा देने को कहा था। लेकिन धनबाद के एक कॉलेज की रिपोर्ट राज्‍य में शिक्षा व्‍यवस्‍था की बेहद खस्‍ताहाल तस्‍वीर दिखा रही है।

स्‍थानीय गोविंदपुर के आरएस मोर कॉलेज में एक हजार से अधिक छात्र लॉन में बैठे दिखाई दिए। वे तीन और उससे अधिक  के छोटे स्‍टडी ग्रुप के रूप में बैठे दिखाई दे रहे हैं और उनके सिर नीचे झुके दिखाई दे रहे हैं।

वास्‍तव में वे सब परीक्षा दे रहे हैं। लेकिन वहां पर कोई भी निरीक्षक नहीं दिखा और खुलेआम नकल होते पाई गई।  यह सीन मुख्‍यमंत्री के उस दावे की पोल खोल रहा है जिसमें वे कहते हैं कि उनके राज्‍य में ऐसा कुछ नहीं होता।   

इस संबंध में कॉलेज प्रशासन का कहना है कि सभी बच्‍चों को क्‍लास में बैठाने के लिए पर्याप्‍त कमरे नहीं हैं। उनके मुताबिक सभी कक्षाओं में कुल मिलाकर 600 छात्र ही बैठ सकते हैं जबकि वास्‍तव में 1,664 छात्र 11वीं क्‍लास की परीक्षा दे रहे हैं।

गौरतलब है कि पड़ोसी राज्‍य बिहार में कुछ समय पहले 'मेरिट घोटाला' उजागर हुआ था। उसमें 12वीं क्‍लास में टॉप करने वाले छात्र अपने विषयों से ही वाकिफ नहीं थे। उस सिलसिले में पिछले महीने बिहार शिक्षा बोर्ड के प्रमुख, उनकी पत्‍नी और एक अन्‍य व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
झारखंड का यह कॉलेज नकल के मामले में बिहार को सीख दे सकता है !
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com