दिल्ली-एनसीआर में मानसून का इंतजार और लंबा हुआ, पंजाब-हरियाणा में भी दिखी बादलों की बेरुखी

IMD के अनुमानों में कहा गया है कि तापमान, हवाओं समेत मानसून के आगे बढ़ने की तमाम परिस्थितियां अभी अनुकूल नही हैं. हवाओं की गति देखकर भी ऐसा लग रहा है कि इन इलाकों में मानसून पहुंचने का इंतजार और बढ़ेगा. 

दिल्ली-एनसीआर में मानसून का इंतजार और लंबा हुआ, पंजाब-हरियाणा में भी दिखी बादलों की बेरुखी

Delhi Weather Today : दिल्ली में अगले कुछ दिनों मौसम शुष्क रहने का अनुमान

नई दिल्ली:

Delhi Monsoon Date : दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में मानसून का इंतजार लंबा होता जा रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मंगलवार को जारी ताजा अनुमानों ने दिल्ली-एनसीआऱ (Delhi-NCR) के बाशिंदों की बेचैनी और बढ़ा दी है. मौसम विभाग का कहना है कि यूपी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब के जिन इलाकों में मानसून ने अभी तक दस्तक नहीं दी है, वहां मानसून के पहुंचने में और देरी हो सकती है. अनुमानों में कहा गया है कि तापमान, हवाओं समेत मानसून के आगे बढ़ने की तमाम परिस्थितियां अभी अनुकूल नही हैं. हवाओं की गति देखकर भी ऐसा लग रहा है कि इन इलाकों में मानसून पहुंचने का इंतजार और बढ़ेगा. 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में मानसून भले ही न पहुंचा हो, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादा जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि राजस्थान के बाड़मेर, भीलवाड़ा, ढोलपुर इलाकों और पंजाब के अंबाला और अमृतसर में मानसूनी बारिश देखने को मिल सकती है. पूर्वोत्तर भारत में भी अगले 5 दिनों में तेज बारिश होने के आसार हैं. त्रिपुरा, मिजोरम, मेघालय में भारी बरसात का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com