विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2015

मुंबई में बीयर बार वालों ने की एक पत्रकार की हत्या, बार मैनेजर सहित 6 गिरफ्तार

मुंबई में बीयर बार वालों ने की एक पत्रकार की हत्या, बार मैनेजर सहित 6 गिरफ्तार
राघवेंद्र दुबे की तस्वीर
मुंबई: मुंबई से सटे मीरा रोड में एक पत्रकार की हत्या और 2 पत्रकारों पर जानलेवा हमला हुआ है। हालांकि, दोनों वारदातें अलग-अलग हुई हैं, लेकिन पुलिस ये मानकर चल रही है कि दोनों वारदातों का आपस में कोई न कोई संबंध जरूर है। इसलिए एक ही एफआईआर दर्ज कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगो में व्हाइट हाउस बार का मैनेजर गणेश कामत भी है।

बार वालों के हमले में गंभीर रूप से जख्मी मुंबई हेडलाइंस के संपादक संतोष मिश्रा मुंबई मिरर के संवाददाता भी रह चुके हैं। संतोष मिश्रा ने बताया कि 16 जुलाई की रात 12 बजे के करीब उन्हें सूचना मिली थी कि मीरा भायंदर सड़क पर स्थित व्हाइट हाउस बार में पुलिस ने छापा मारा है। मिश्रा ने दबंग खबरें अख़बार के संपादक शशी शर्मा को सूचना दी और मौके पर पहुंच गए।

शशी शर्मा ने बताया कि वो तुरंत अपने एक और साथी के साथ जैसे ही बार के सामने पहुंचे और वीडियो शूट करने ही जा रहे थे कि बार के मैनेजर गणेश कामत ने संतोष मिश्रा पर ग्लास फेंक कर मारा। उसके बाद तो बार के दूसरे कर्मी भी टूट पड़े। शशी शर्मा के साथ आया साथी पत्रकार तो किसी तरह जान बचाकर भाग निकला, लेकिन संतोष मिश्रा और शशी शर्मा बुरी तरह घिर गए। शर्मा के मुताबिक, हमलावरों ने उनके मोबाइल भी छीन लिए।

कुछ देर बाद शर्मा तो किसी तरह मीरा रोड पुलिस स्टेशन पहुंच गए, लेकिन संतोष मिश्रा का कुछ पता नहीं चल रहा था। तभी सुबह 5 बजे के करीब स्थानीय अख़बार दबंग खबरें के संपादक राघवेंद्र की हत्या कर दी गई। हालांकि दोनों वारदात अलग-अलग समय और जगह पर हुई हैं।

लेकिन पुलिस भी मानकर चल रही है कि दोनों के तार वाइट हाउस बीयर बार से ही जुड़े हो सकते हैं, क्योंकि बार वालों ने जिन पत्रकारों पर हमला किया था, राघवेंद्र दुबे उनके साथी थे और उनमें से एक संतोष मिश्रा की तलाश के लिए खुद पुलिस के ही एक अफसर ने राघवेंद्र को फ़ोन किया था। जिसके बाद राघवेंद्र पुलिस थाने पहुंचे और सुबह पौने पांच के करीब पुलिस स्टेशन से निकले तब कुछ ही दुरी पर उनकी हत्या कर दी गई। राघवेंद्र के शरीर पर लगे जख्मों से साफ है कि बड़े ही क्रूर तरीके से उनकी हत्या की गई।

इलाके के एस पी राजेश प्रधान ने बताया कि मामले में एक ही एफआईआर दर्ज की गई है और 6 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी व्हाइट हाउस बार से ही जुड़े हैं।

मुंबई और महाराष्ट्र में जहां डांस बार पर पाबन्दी है, वहां ऑर्केस्ट्रा के नाम पर चोरी छिपे डांस बार चलते हैं। मीरा रोड और भायंदर के बार इसके लिए जाने जाते हैं, इसलिए पुलिस भी सवालों के घेरे में है। घायल पत्रकारों ने भी आरोप लगाया है कि हमले के समय पुलिस मौके पर मौजूद थी, लेकिन उन्हें बचाने की कोई कोशिश नहीं की गई।

वहीं व्हाइट हाउस बार के बारे में बताया जाता है कि ये अंडरवर्ल्ड से जुड़े पुराने एक गैंगस्टर की पत्नी से जुड़ा है और इसे चलाने का काम गणेश कामत नाम के शख्स के पास है। दोनों में कोई विवाद है। अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या पीड़ित पत्रकारों का भी उस विवाद से कोई नाता है, जिसकी वजह से बार वालों ने हत्या तक को अंजाम दे दिया।

मुंबई में पत्रकारों पर हमले की ये लगातार दूसरी वारदात है। एक दिन पहले ही सांताक्रूज के गोलीबार इलाके में आग लगने की खबर पर रिपोर्टिंग करने गए पत्रकारों पर हमला हुआ था। गुंडों ने पहले तो महिला पत्रकारों पर अश्लील फब्तियां कसी। जब पत्रकारों ने विरोध किया, तो वह मारपीट पर उतारू हो गए। उस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
मुंबई में बीयर बार वालों ने की एक पत्रकार की हत्या, बार मैनेजर सहित 6 गिरफ्तार
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com