यूपी और उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म, राज्य सरकारों ने जारी किए निर्देश

विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों देश में हर तरफ चर्चा का विषय बनी है. 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन वाली थीम पर बेस्ड ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी खूब देखी जा रही है.

यूपी और उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म, राज्य सरकारों ने जारी किए निर्देश

यूपी और उत्तराखंड में टैक्सी फ्री हुई कश्मीर फाइल्स

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाकायदा निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को यहां एक मल्टीप्लैक्स में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखी और उसके निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से बात कर उन्हें जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं पर हुए अत्याचार जैसे विषय पर एक अच्छी फिल्म बनाने के लिए बधाई दी .

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म रिलीज होने के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है. एक ओर जहां इस फिल्म की खूब तारीफें हो रही है, वहीं कई लोग फिल्म की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं. यहां तक की विधायक दल की बैठक में पीएम मोदी खुद भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं. ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए धामी ने यह भी बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव को फिल्म को उत्तराखंड में करमुक्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

यूपी और उत्तराखंड से पहले विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दी गई है. दावों के मुताबिक ये फिल्म कश्मीरी पंडितों के पलायन के दर्द का बयां करती है. फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री करने का निर्णय योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया है. विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित यह फिल्म कई राज्यों में पहले ही कर मुक्त की जा चुकी है. यूपी में भी ऐसी मांग की जा रही थी. नतीजतन अब यूपी और उत्तराखंड में भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हिजाब पर हंगामा मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से दूर करने की कोशिश: मुख्‍तार अब्‍बास नकवी