राम मंदिर के भूमिपूजन में किसी भी गैर हिंदू को नहीं बुलाने की मांग, हिन्दू महासभा के वकील ने पत्र लिखा

अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में मुस्लिम या किसी गैर हिन्दू को बुलाने पर कानूनी करवाई करने की चेतावनी दी, पत्र लिखने वालों में कई वकील शामिल

राम मंदिर के भूमिपूजन में किसी भी गैर हिंदू को नहीं बुलाने की मांग, हिन्दू महासभा के वकील ने पत्र लिखा

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

हिन्दू महासभा के वकील हरि शंकर जैन और अन्य वकीलों/भक्तों ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए भूमिपूजन (Bhoomi Pujan) वाले दिन जन्मस्थल पर किसी भी मुस्लिम/गैर हिंदू को न बुलाएं. अगर बुलाया जाता है तो कानूनी करवाई की जाएगी. 


पत्र में मक्का मदीना का हवाला देते हुए कहा गया कि वहां हिंदुओं का प्रवेश निषेध है, तो राम मंदिर में मुस्लिम को प्रवेश की इजाजत कैसे दी जा सकती है? जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में इस बात का प्रावधान है कि ट्रस्ट में मुस्लिम सदस्य को शामिल नहीं किया जाएगा. इसका मतलब साफ है कि मंदिर के होने वाले कार्यकम में मुस्लिमों को शामिल नहीं किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पत्र भेजने वालों में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में हिन्दू महासभा का पक्ष रख चुके वकील हरि शंकर जैन के अलावा शंकराचार्य स्वरूपानंद की अगुआई वाली श्री रामजन्मभूमि पुनरुद्धार समिति की वकील रंजना अग्निहोत्री और कमलेश तिवारी की ओर से पेश वकील शिशिर चतुर्वेदी भी शामिल हैं.