विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 23, 2021

घर छोड़कर गई लड़की दिल्ली पुलिस की मदद से परिवार से मिली, पढ़ाई को लेकर मां ने लगाई थी डांट

नाबालिक लड़की दिल्ली से एक ट्रेन से उत्तर प्रदेश के इटावा पहुंच गई. मामला सामने तब आया जब लड़की की मां ने 18 जून को संगम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी का कथित रूप से अपहरण कर लिया गया है.

Read Time: 3 mins
घर छोड़कर गई लड़की दिल्ली पुलिस की मदद से परिवार से मिली, पढ़ाई को लेकर मां ने लगाई थी डांट
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

पढ़ाई को लेकर अपनी मां की लगातार डांट से परेशान होकर 12 वर्षीय लड़की दक्षिण दिल्ली (South Delhi) के अपने घर से चली गई लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi police) की मदद से वह अपने परिवार से मिल गई. पुलिस के मुताबिक, नाबालिक लड़की दिल्ली से एक ट्रेन से उत्तर प्रदेश के इटावा पहुंच गई. मामला सामने तब आया जब लड़की की मां ने 18 जून को संगम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी का कथित रूप से अपहरण कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार, उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के पास मोबाइल फोन था लेकिन फोन बंद है.

राजस्थान फोन टैपिंग मामला: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने महेश जोशी को भेजा नोटिस

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले दिन लड़की की मां ने सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) जय सिंह को बताया कि उन्हें शांति देवी नाम की महिला ने फोन करके बताया कि उन्हें उनकी बेटी इटावा रेलवे स्टेशन पर मिली है.
दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, “ हमारी टीम इटावा पहुंच गई लेकिन महिला का फोन बंद आ रहा था. तकनीकी सहायता और स्थानीय लोगों की मदद से हमारी टीम ने शांति देवी का पता लगा लिया.”

उन्होंने कहा कि टीम शांति देवी के घर पहुंची और 20 जून को लापता लड़की को बरामद कर लिया. डीसीपी ने बताया कि जब देवी से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि लड़की उन्हें इटावा रेलवे स्टेशन पर मिली थी और वह उसे अपने साथ घर ले आई थी और उसकी मां को इसकी सूचना दे दी थी. ठाकुर ने बताया कि उनका फोन पुराना है, इसलिए बंद हो गया था.

दिल्ली : बुजुर्ग ने 70 साल की बीवी की गला रेतकर की हत्या, बेटे की पत्नी पर भी किया हमला

उन्होंने बताया, “लड़की ने कहा कि उसने अपना घर इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वह एक टिकटॉक स्टार बनना चाहती थी और उसकी मां उसे पढ़ाई को लेकर डांटती थी. फिर उसने दिल्ली से ट्रेन पकड़ी और इटावा पहुंची लेकिन वह डर गई और देवी के साथ उनके घर चली गई.”

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए बैंक से 55 लाख रुपये चोरी करने वाले

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;