राजस्थान फोन टैपिंग मामला: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने महेश जोशी को भेजा नोटिस

राजस्थान में जारी सियासी गहमा गहमी के बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के कथित फोन टैपिंग मामले में महेश जोशी को नोटिस भेजा है.

राजस्थान फोन टैपिंग मामला: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने महेश जोशी को भेजा नोटिस

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फ़ोन टैपिंग मामले में महेश जोशी को भेजा नोटिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राजस्थान में जारी सियासी गहमा गहमी के बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के कथित फोन टैपिंग मामले में महेश जोशी को नोटिस भेजा है. जोशी को 24 जून को प्रशांत विहार स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में अपना बयान दर्ज कराना होगा. बताते चलें कि पिछले साल गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके फोन टैप किये जा रहे है. गौरतलब है कि पिछले साल राजस्थान सरकार पर आरोप लगे थे कि वह कांग्रेस के साथ भाजपा नेताओं के फोन टैप करवा रही है. 

Read Also: राजस्थान की सियासत में फिर उबाल, दिल्ली में सचिन पायलट, क्या मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे अशोक गहलोत?

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा कांग्रेस के 18 अन्य विधायकों ने पिछले साल जुलाई में गहलोत नेतृत्व के खिलाफ बागी तेवर अपना लिये थे, जिसके बाद राज्य  में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया था. इस दौरान शेखावत तथा कांग्रेस नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई कथित बातचीत के ऑडियो क्लिप सामने आए थे और फोन टैपिंग विवाद पैदा हो गया था. उस समय गहलोत खेमे के कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि भाजपा नेता राज्य सरकार गिराने के लिये विधायकों की खरीद-फरोख्त में संलिप्त हैं. 

Read Also: कांग्रेस के लिए रेड अलर्ट: सचिन पायलट ने दिल्ली में डाला डेरा, राजस्थान संकट के समाधान की मांग 


केन्द्रीय मंत्री की शिकायत के आधार पर 25 मार्च को दिल्ली पुलिस ने भारतीय टेलीग्राम अधिनियम, 1885 की संबंधित धाराओं और IPC की धारा 409 और 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. प्राथमिकी के अनुसार शेखावत ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 17 जुलाई 2020 को विभिन्न मीडिया घरानों और अन्य समाचार चैनलों ने कथित रूप से उनके, संजय जैन नामक एक व्यक्ति तथा राजस्थान विधानसभा के सदस्य भंवर लाल शर्मा के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के कुछ अंश प्रसारित किये थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनपुट समाचार एजेंसी भाषा से भी