विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2020

केंद्रीय मंत्री ने दी सफाई, सभी देशवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराएगी सरकार

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा

Read Time: 3 mins
केंद्रीय मंत्री ने दी सफाई, सभी देशवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराएगी सरकार
केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (फाइल फोटो).
भुवनेश्वर:

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Pratap Sarangi) ने रविवार को कहा कि देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 (Covid-19) का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. बीजेपी (BJP) द्वारा बिहार (Bihar) के लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ एनडीए (NDA) पर महामारी को राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था क्योंकि बिहार में विधानसभा चुनाव का प्रचार जारी है.

बालासोर में तीन नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद सारंगी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपये खर्च होंगे.

इससे पहले दिन में ओडिशा सरकार में मंत्री आरपी स्वैन ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सांरगी पर हमला बोलते हुए कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के संबंध में जवाब मांगा था. जिसके बाद सारंगी ने यह दावा किया है.

उधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का टीका (Vaccine) मुफ्त उपलब्ध कराने के बीजेपी (BJP) के चुनावी वादे पर तंज कसते हुए कहा कि क्या दूसरे राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आए हैं? ठाकरे दादर के सावरकर हॉल में आयोजित शिवसेना (Shiv sena) की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित कर रहे थे. इस बार कोरोना वायरस की रोकथाम के नियमों के चलते हर साल की तरह शिवाजी पार्क में यह आयोजन नहीं किया गया. 

उद्धव ठाकरे  (Uddhav Thackeray) ने कहा, ‘‘आप बिहार में लोगों के लिए कोविड-19 के मुफ्त टीके का वादा करते हैं, तो क्या अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आए हैं? ऐसी बातें कर रहे लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए. आप केंद्र में बैठे हैं.'' अभिनेत्री कंगना रनौत पर परोक्ष निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग रोजी-रोटी के लिए मुंबई आते हैं और शहर को पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) बोलकर उसे गाली देते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कीर्ति और शौर्य को देश का सलाम : राष्ट्रपति ने जवानों को वीरता पुरस्कार से किया सम्मानित, जानें उनकी वीर गाथा
केंद्रीय मंत्री ने दी सफाई, सभी देशवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराएगी सरकार
हिमाचल-पंजाब टैक्सी विवाद: दोनों राज्यों के ड्राइवर आपस में क्यों लड़ रहे हैं?
Next Article
हिमाचल-पंजाब टैक्सी विवाद: दोनों राज्यों के ड्राइवर आपस में क्यों लड़ रहे हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;