"वो एक हादसा था, उसका राजनीतिक इस्तेमाल न करें": ममता बनर्जी के मामले में बोले गडकरी

BJP का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला है और उसने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर कथित हमले की जांच निष्पक्ष तरीके से कराने की मांग की है.  

Nitin Gadkari ने कहा कि चुनाव में हम जनता की अदालत का फैसला स्वीकार करेंगे

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को जो चोट लगी, वह एक दुर्घटना थी और इसे राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए. तृणमूल कांग्रेस के नेता इसे सुनियोजित हमला बताते हुए BJP पर निशाना साध रहे हैं. 

बीजेपी के बड़े नेता गडकरी ने कहा कि ऐसे विवाद चुनाव के माहौल को खराब करते हैं. गडकरी ने एएनआई से कहा कि वह हादसा दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन इससे चुनाव का माहौल नहीं बिगाड़ना चाहिए. गडकरी ने कहा कि चुनाव हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करते हैं. हर कोई कह रहा है कि ममता बनर्जी के साथ जो कुछ भी हुआ, वह एक दुर्घटना थी.

व्हीलचेयर पर रोड शो में पहुंचीं CM ममता बनर्जी, तो प्रकाश राज बोले- जयकांत शिकरे बोल रहा हूं...

इसे राजनीतिक रंग देना गलत है. हम सभी जनता की अदालत में जा रहे हैं और जो भी निर्णय हो, उसे हमें मानना चाहिए.  
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि BJP जनता से अपील कर रही है, तृणमूल कांग्रेस को भी ऐसा ही करना चाहिए. जो भी जनता का निर्णय़ होगा, उसे मानकर हमें आगे बढ़ना चाहिए. लेकिन ऐसे मामलों को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं है. 

TMC में शामिल होने के बाद यशवंत सिन्हा ने बताया, क्यों करनी पड़ी राजनीति में वापसी?

इससे पहले 10 मार्च को ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि नंदीग्राम (Nandigram) में रोड शो के दौरान कुछ ज्ञात लोगों ने उन्हें पीछे से धक्का दिया था. बाद में उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां जांच के बाद उनके पैर में फ्रैक्चर पाया गया. उनके कंधे, कोहनी औऱ गर्दन पर भी चोट आई थी. ममता 12 मार्च को अस्पताल से घर रवाना हुई थीं.


ममता बनर्जी को चोट लगने के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के दल ने बंगाल में राज्य निर्वाचन आय़ोग के साथ केंद्रीय चुनाव आयोग से भी नई दिल्ली में  शिकायत की थी और इस सुनियोजित हमले के दोषियों को सजा देने की मांगकी थी. वहीं बीजेपी ने भी रविवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर अस्पताल में ममता बनर्जी के इलाज की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में इस बार आठ चरणों में चुनाव हो रहा है. इस चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को बीजेपी से कड़ी टक्कर मिल रही है. बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा. ममता बनर्जी चोट लग जाने के बाद व्हीलचेयर के जरिये प्रचार कर रही हैं.