दक्ष‍िण कश्मीर में J&K अपनी पार्टी के नेता की आतंकियों ने की हत्या, 10 दिन में ऐसी चौथी वारदात

जम्मू कश्मीर में कुलगाम के देवसर इलाके में अपनी पार्टी के नेता की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

दक्ष‍िण कश्मीर में J&K अपनी पार्टी के नेता की आतंकियों ने की हत्या, 10 दिन में ऐसी चौथी वारदात

जम्मू-कश्मी अपनी पार्टी के नेता की आतंकियों ने की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने चौंका देने वाली वारदात को अंजाम दिया है. आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता की हत्या कर दी. गौर करने वाली बात यह है कि 10 दिनों के अंतराल में इस तरह की यह चौथी घटना है.

आतंकियों ने आज गुरुवार की शाम जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि गुलाम हसन लोन को दक्षिण कश्मीर के देवसर में आतंकवादियों ने मौत के घाट उतारा है. जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने हत्या की निंदा की है.

सुरक्षा परिषद में बोले एस जयशंकर : जैश, लश्कर जैसे समूह सजा के अभाव में आतंक फैलाना जारी रखते हैं

बता दें कि केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के सात महीने बाद मार्च 2020 में जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी का गठन किया गया था. बुखारी महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व नेता हैं.

बुखारी ने अगस्त में कहा था कि अपनी पार्टी भाजपा की "बी-टीम" या "किंग्स पार्टी" नहीं है, जैसा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा वर्णित किया जा रहा है, लेकिन एक ऐसा संगठन है जिसका कोई इतिहास नहीं है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम से वरिष्ठ BJP नेता को धक्के मारकर निकाला बाहर, देखें वायरल Video

पार्टी का गठन ऐसे समय में किया गया था जब अगस्त 2018 में विशेष दर्जा समाप्त होने के बाद से राजनीतिक दलों को जम्मू और कश्मीर में किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं थी. यही कारण है कि अपनी पार्टी को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार से आशीर्वाद प्राप्त बताया जा रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com