'देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में लगाएं वैक्सीन', श्रामिक संगठनों ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर की अपील

देश के 10 बड़े श्रमिक संगठनों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर देश में टीकाकरण की प्रक्रिया को मुफ्त करने की मांग की है.

'देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में लगाएं वैक्सीन',  श्रामिक संगठनों ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर की अपील

मजदूर दिवस के दिन सभी 10 श्रमिक संगठनों से जुड़े मजदूर देशभर में प्रदर्शन करेंगे (फोटो- फाइल)

नई दिल्ली:

देश के 10 बड़े श्रमिक संगठनों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर देश में टीकाकरण की प्रक्रिया को मुफ्त करने की मांग की है. इन दस श्रमिक संगठनों ने पीएम मोदी से मांग की है कि देश के सभी वर्करों समेत सभी नागरिकों का टीकाकरण मुफ्त में किया जाए और इसकी पहल भारत सरकार शुरू करे. श्रमिक संगठनों ने प्रधानमंत्री को 11 पॉइंट का चार्टर और डिमांड भी भेजा है, जिसमें लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू के दौरान किसी भी वर्कर की सैलरी ना काटी जाए और उन्हें उनके घर से ना निकाला जाए जैसे आदेश जारी करने की मांग की गई है.


संगठनों के अनुसार इसके लिए भारत सरकार जरूरी आदेश जारी करें. उन्होंने बताया कि 1 मई को मजदूर दिवस के दिन सभी 10 श्रमिक संगठनों से जुड़े मजदूर और नेता अपनी मांगों को लेकर कॉविड प्रोटोकॉल के साथ देशभर में प्रदर्शन करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच वैक्‍सीनेशन का तीसरा चरण 1 मई से शुरू हो रहा है. कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन की अहम भूमिका है. भारत में 18 से 44 साल के आयुवर्ग की कुल आबादी 59.5 करोड़ के करीब है. 8 राज्य अब तक मुफ्त वैक्सीनेशन का ऐलान कर चुके हैं. भारत में लोगों को फिलहाल सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन दी जा रही है.