तेलंगाना एनकाउंटर: NHRC ने भेजा नोटिस, साइबराबाद के पुलिस कमीशनर VC सज्जनार ने कहा हम देंगे जवाब

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हैदराबाद में रेप के आरोपी 4 लोगों की शुक्रवार की सुबह किये गए एनकांउटर की घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है.

तेलंगाना एनकाउंटर: NHRC ने भेजा नोटिस, साइबराबाद के पुलिस कमीशनर VC सज्जनार ने कहा हम देंगे जवाब

तेलंगाना एनकाउंटर मामला NHRC करेगी जांच

खास बातें

  • NHRC ने एनकांउटर पर मांगा रिपोर्ट
  • साइबराबाद के पुलिस कमीशनर ने कहा हम देंगे जवाब
  • एसएसपी के नेतृत्व में NHRC की टीम करेगी जांच
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने हैदराबाद में रेप के आरोपी 4 लोगों की शुक्रवार सुबह किये गए एनकांउटर की घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार एनएचआरसी (NHRC) ने अपने महानिदेशक (Investigation) को आदेश दिया है कि एसएसपी (SSP) की अध्यक्षता में इस मामले की फैक्ट फाइंडिग के लिए तुरंत एक टीम घटना स्थल पर भेजा जाए और जल्द से जल्द इस मामले पर अपनी रिपोर्ट सौंपे. NHRC के नोटिस पर साइबराबाद के पुलिस कमीशनर VC सज्जनार ने कहा है कि हम NHRC के सवालोें का जवाब देंगे. गौरतलब है कि घटना के बाद से कई लोगों के द्वारा इस मामले पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं. बता दें कि शुक्रवार तड़के 3 बजे चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया था. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था.

पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए. इस मामले पर प्रशासन और सरकार के प्रति खुशी जताते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी को शांति मिली होगी. वहीं 'निर्भया' की मां ने भी इस कदम की तारीफ की है और अपनी बेटी के केस में न्याय की मांग की.

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोलीं मेनका गांधी- फिर फायदा क्या है अदालत का, फिर तो आप बंदूक उठाओ जिसको मारना हो मारो

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा था कि कोर्ट को 6 महीने में फांसी पर लटका देना चाहिए. बता दें 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर कर दी थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उन्हें एक सूनसान जगह पर ले जाकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. इस घटना पर देश भर में लोगों ने गुस्सा जाहिर किया और बुधवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:तेलंगाना एनकाउंटर पर मीनाक्षी लेखी ने कहा- पुलिस को बंदूकें सजाने के लिए नहीं दी