यह ख़बर 28 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अब राज ठाकरे पर फेसबुक कमेंट के चलते एक युवक हिरासत में

खास बातें

  • शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की अंतिम यात्रा के दिन बंद जैसे माहौल के खिलाफ फेसबुक पर कमेंट लिखने के मामले में गिरफ्तारी के बाद किरकिरी झेल रही महाराष्ट्र पुलिस ने फिर एक ऐसे मामले में अंजाम दिया है।
पालघर (ठाणे):

ठाणे की पालघर पुलिस ने बुधवार को महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर एक व्यक्ति से पूछताछ की।

यद्यपि पुलिस अधिकारी ने सम्बधित व्यक्ति की पहचान जाहिर करने से इनकार कर दिया। अधिकारी ने बताया, "युवा को न तो गिरफ्तार किया गया और न ही हिरासत में लिया गया। केवल उससे पूछताछ की गई। उसके खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।"

युवक की पहचान मांस की दुकान पर काम करने वाले सुनील विश्वकर्मा (18 वर्ष) के रूप में की गई है। सुनील को राज ठाकरे के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने बुधवार को पूछताछ की थी।

प्रारम्भिक जांच के अनुसार मालूम हुआ है कि सुनील को फेसबुक के विषय में कोई जानकारी नहीं है और सम्भावना है कि किसी अन्य ने उसके नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट से टिप्पणी की है।

अधिकारी ने बताया कि मामला पालघर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत है और इसे ठाणे स्थित साइबर सेल में जांच और कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञात हो कि ठाणे पुलिस ने शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे की मृत्यु पर मुम्बई बंद के विरोध में फेसबुक पर की गई टिप्पणी पर दो लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया था। अधिकारी ने बताया कि सुनील की सुरक्षा के लिए उसे पुलिस स्टेशन में ही रखा गया है।
(इनपुट आईएएनएस से भी)